छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीएम के अपील पर कवर्धा में सामाजिक संगठनों ने राहत कोष में दिया दान

कवर्धा में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए लोग लगातार मदद के हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. मंगलवार को जिले के सामाजिक संगठनों मुख्यमंत्री राहत कोष (cm relief fund) में दान दिया है. विभिन्न सामाजिक संगठनों ने करीब 10 लाख रुपए की राशि जमा कराया है.

By

Published : Apr 14, 2021, 2:28 AM IST

मुख्यमंत्री राहत कोष, cm relief fund
सामाजिक संगठनों ने राहत कोष में दिया दान

कवर्धाःकोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए लोग लगातार मदद के हाथ आगे बढ़ा रहे हैं. मंगलवार को जिले के सामाजिक संगठनों मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है. विभिन्न सामाजिक संगठनों ने करीब 10 लाख रुपए की राशि जमा कराया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अपील के बाद कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिला कार्यालय में बैठक की. बैठक में जिले के विभिन्न सामाजिक संगठन, समाजसेवी संस्थान और समाज प्रमुख मौजूद रहे.

विभिन्न सामाजिक संगठनों ने की मदद

बैठक में विभिन्न समाज और संगठनों ने सामने आकर 9 लाख 91 हजार रुपए जमा किए. दान की गई राशि से ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड सहित अन्य जरूरी सामनों पर खर्च किए जाएंगे. बैठक में जैन समाज, ब्राम्हण समाज, गुप्ता समाज सहित विभान्न सामाजिक सामाजिक संगठनों ने दान दिए है. कन्हैया अग्रवाल ने अपने बेटे अंकित अग्रवाल के जन्मदिन के मौके पर व्यक्तिगत रूप से 2 लाख 51 हजार रूपए जमा किए. कलेक्टर ने बताया कि, मुख्यमंत्री राहत कोष में दान किए गए राशि से जिले में कोविड केयर सेंटर तैयार की जाएगी. इसके साथ ही कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने जिले के अन्य सामर्थवान लोगों से मुख्यमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील की.

छत्तीसगढ़ के सभी IAS मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन की सैलरी

कोविड-19 महामारी से बचाव की तैयारी

कोविड-19 महामारी का प्रकोप छत्तीसगढ़ सहित कबीरधाम जिले में बढ़ रहा है. सैकड़ों जिलेवासी हर रोज संकमण की चपेट में आ रहे हैं. बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए शसन प्रशासन जुटा हुआ है. जिला प्रशासन हर स्तर पर जिले में कोरोना नियंत्रण का हर सम्भव प्रयास कर रहा है. कबीरधाम जिले में इमरजेंसी के लिए 200 ऑक्सीजन युक्त बेड की उपलब्धता है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और तैयारियां भी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details