छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा को वन मंत्री ने दिए 85 ऑक्सीजन सिलेंडर और 50 लाख रुपए

By

Published : Apr 20, 2021, 12:25 PM IST

कवर्धा में कोरोना विस्फोट (Corona explosion in Kawardha) जारी है. सोमवार को यहां 310 कोरोना संक्रमित मिले. वन मंत्री मोहम्मद अकबर (Minister of Forests Mohammad Akbar) ने कवर्धा के कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 85 ऑक्सीजन सिलेंडर और 50 लाख रुपए दिए हैं. वहीं मंत्री खुद आगे बढ़कर प्रशासन से मरीजों की जानकारी ले रहे हैं.

Minister Mohammad Akbar
मंत्री मोहम्मद अकबर

कवर्धा: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है. कवर्धा में संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने 85 ऑक्सीजन सिलेंडर और 50 लाख रुपए दिए हैं. वहीं मंत्री प्रशासन से मरीजों की पूरी जानकारी भी ले रहे हैं. मंत्री के निर्देश पर जिले में कोविड अस्पताल में 140 से बढ़कर 300 बेड बढ़ाने की तैयारी प्रशासन ने शुरू कर दी है.

कोविड केयर सेंटर में बेड बढ़ाने की तैयारी शुरू

मंत्री अकबर के निर्देश पर कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा (Collector Ramesh Kumar Sharma) ने तैयारी भी शुरू कर दी है. कोविड केयर सेंटर में बेहतर इलाज मिले, इसके लिए भी यहां 140 से बढ़ाकर 300 बेड करने की तैयारी है, साथ ही ऑक्सीजन युक्त बेड 82 से बढ़ाकर 98 तक करने की तैयारी है. जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण के लिए राज्य आपदा मद से 50 लाख रुपए की स्वीकृति भी दी गई है. मंत्री के निर्देश पर कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कलेक्टोरेट में बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हर आवश्यक और जरूरी सामान, जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर, बेड, ऑक्सीमीटर, रेमडेसिविर इंजेक्शन की तत्काल खरीदी करने के निर्देश दिए. कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के बेहतर इलाज के लिए मेडिकल से संबंधित सभी आवश्यक समान की खरीदारी करने को कहा.

जशपुर के कोविड 19 अस्पताल में गूंजी किलकारी, दो बेटियों का हुआ जन्म


शहर के पार्षद 7 हजार आयुष्मान काढ़ा बांट चुके

मंत्री मोहम्मद अकबर अपने विधानसभा क्षेत्र में कोरोना नियंत्रण करने पर लगातार विशेष ध्यान दे रहे हैं. मंत्री के प्रयास से अब तक शहर में पार्षदों ने 7 हजार 500 पैकेट हर्बल आयुष्मान काढ़ा बांटा है. इसी तरह 8 हजार से अधिक फेस मास्क भी घर-घर बांट चुके हैं. मंत्री ने 2020 में भी जिले के लोगों, फुटकर व्यापारियों और जरूरतमंद लोगों के लगभग 30 लाख रुपये से अधिक राशि की स्वीकृति देकर सीधे मदद भी पहुंचाया था.

दंतेवाड़ा: 5 महीने की गर्भवती DSP शिल्पा लॉकडाउन में निभा रही फर्ज

रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने वालों के नाम होंगे जारी

जिले और प्रदेश में लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी हो रही है. इसे रोकने और कमी को दूर करने के लिए मंत्री मोहम्मद अकबर ने पहल की है. एक माह के भीतर दोनों कोविड सेंटर में 172 इंजेक्शन भेजा गया है. मंत्री अकबर ने कलेक्टर को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन्हें इंजेक्शन लग रहा है, उनका नाम और पता लिखकर रखें. जिन्हें इंजेक्शन लग रहे हैं, उनके नाम की लिस्ट जारी करें, ताकि पारदर्शिता बनी रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details