छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धाः लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा प्रशासन, शांतिपूर्ण चुनाव के लिए ये इंतेजाम

जिला निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है. लोकसभा चुनाव को बेहतर के लिए कराने लोगों को जागरूक भी किया जाऐगा

By

Published : Mar 12, 2019, 9:19 AM IST

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक

कवर्धा: निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है. कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी अवनीश कुमार शरण ने बताया कि इस कड़ी में लोकसभा चुनाव 2019 को बेहतर तरीके से संपन्न कराने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा.

वीडियो


अवनीश ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर ली गई हैं. उन्होंने बताया कि 18 अप्रैल को कवर्धा जिले का मतदान किया जाएगा. इस बार मतदाताओं की बेहतर सुविधाओं के लिए जिले में 3 मतदान केंद्र बढ़ाए गए हैं.


जवानों की कड़ी निगरानी
जिले में कुल 802 मतदान केंद्र हैं, जिनमें 100 अति संवेदनशील मतदान केंद्र हैं. अवनीश ने बताया कि इन केंद्रों में जवान नजर गड़ाए रखेंगे. इसके साथ ही अवनीश ने जानकारी दी कि 582645 मतदाता मतदान करेगें.

कलेक्टर ने की अपील
इस दौरान कलेक्टर ने लोगों से अपील की कि लोकसभा चुनाव के चलते जिले कि जनता सोशल मीडिया पर किसी तरह के समाजिक और विवादित पोस्ट ना करें. इसके साथ ही कलेक्टर ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनेतिक दल के लोगों और आम जनता से आदर्श अचारसहिता का शांतिपूर्ण ढंग से पालन करने की भी अपील की है.

कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में ये बैठक आयोजित किया गया था. आयोजन में जिला कलेक्टर अवनीश कुमार शरण और जिला पुलिस अधिक्षक लाल उमेद सिंह समेत जनप्रतिनिधि और मिडिया के लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details