छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Truck Catches Fire In Kawardha :बीच सड़क में धू धू करके जली ट्रक, दूर तक दिखा धुएं का गुबार

Truck Catches Fire In Kawardha कवर्धा के चंदैनी गांव के करीब एक ट्रक में आग लग गई. ट्रक का मालिक सर्विसिंग कराने के बाद ट्रक लेकर गांव वापस लौट रहा था.लेकिन रास्ते में हादसा हो गया. इस हादसे में ट्रक मालिक ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई.

By

Published : Aug 14, 2023, 1:23 PM IST

Updated : Aug 14, 2023, 1:43 PM IST

Truck Catches Fire In Kawardha
बीच सड़क में धू धू करके जली ट्रक

बीच सड़क में धू धू करके जली ट्रक

कवर्धा :राजनांदगांव-बिलासपुर नेशनल हाईवे रोड पर एक ट्रक में आग लग गई. घटना चंदैनी नवागांव के बीच की है.बताया जा रहा है कि ट्रक दुर्ग से वापस कवर्धा लौट रहा था.लेकिन रास्ते में अचानक ट्रक के इंजन से धुंआ उठने लगा और देखते ही देखते ट्रक में आग लग गई.ड्राइवर ने किसी तरह ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई.लेकिन जलती हुई ट्रक सड़क पर कुछ दूर चली और फिर रुक गई.इसके बाद ड्राइवर ने घटना की जानकारी डायल 112 को दी.जिसके कुछ देर बाद मौके पर पुलिस दमकल टीम के साथ पहुंची और आग पर काबू पाया.

कौन है ट्रक का मालिक :ट्रक कबीरधाम जिले के पंडरिया ब्लॉक देवपुरा निवासी कलीम खान की है. कलीम खान रविवार को ट्रक की सर्विसिंग कराने के लिए दुर्ग गया था.रविवार को देर हो जाने के कारण रात दुर्ग में ही रुक गया.इसके बाद सुबह दुर्ग से कवर्धा की ओर निकला.सुबह 7 बजे जैसे ही कलीम खान अपनी ट्रक लेकर नवागांव चंदैनी के पास पहुंचा.उसी समय ट्रक के अगले हिस्से से धुंआ निकलने लगा.इससे पहले कलीम खान कुछ समझ पाता ट्रक धू धू कर जलने लगा.आग लगते ही केबिन में बैठे कलीम खान ने चलती ट्रक से कूदकर अपनी जान बचाई. कलीम खान के मुताबिक सर्विसिंग कराने दुर्ग गया हुआ था और अपने गांव लौट रहा था इस दौरान हादसा हुआ. अनुमान लगाया जा रहा है कि ट्रक में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी.


''ट्रक में आग लगने की सूचना मिलते ही फौरन फायरब्रिगेड की टीम को लेकर मौके पर पहुंची. जहां माजदा ट्रक CG 07 CK 2931 में आग लगी हुई थी. उसे बुझाया गया.'' डायल 112 टीम

कोरबा के बरपाली में स्टोव फटने से ट्रक में लगी आग
धू धू कर जला ट्रक, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान
आग के गोले में तब्दील हुआ ट्रक, बाइक सवारों को भी रौंदा

मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दे दिया गया है. आगे की कारवाई कोतवाली पुलिस करेगी‌.लेकिन जिस तरह से ट्रक में आग लगी थी उसे देखकर यही लग रहा है कि बड़ी घटना होने से बच गई. यदि ट्रक में माल लोड होता और घनी ट्रैफिक के बीच आग लगी होती तो नुकसान ज्यादा होता.गनीमत रही कि जिस जगह ट्रक में आग लगी वहां वाहनों की आवाजाही कम थी.

Last Updated : Aug 14, 2023, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details