छत्तीसगढ़

chhattisgarh

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने डिमरापाल मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

By

Published : Sep 12, 2019, 11:43 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और बस्तर जिले के प्रभारी और स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने डिमरापाल जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा का विस्तार करते हुए नये सीटी स्कैन मशीन और 4 डायलिसिस मशीन का लोकार्पण किया.

टीएस सिंहदेव ने डिमरापाल मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

जगदलपुर: प्रदेश के पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और बस्तर जिले के प्रभारी और स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम अपने एक दिवसीय दौरे पर जगदलपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने डिमरापाल स्थित जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया. साथ ही कॉलेज के छात्र-छात्रओं के साथ भी चर्चा की. चर्चा में छात्र-छात्रओं ने कॉलेज की कई मांगों से मंत्री सिंहदेव को अवगत कराया.

टीएस सिंहदेव ने डिमरापाल मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण

स्वास्थ्य मंत्री ने डिमरापाल जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा का विस्तार करते हुए नये सीटी स्कैन मशीन और 4 डायलिसिस मशीन का लोकार्पण किया. साथ ही छात्र-छात्रओं की मांगों पर विचार कर जल्द पूरा करने की बात कही.

छात्रों ने रखी ये मांगे
छात्रों ने मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे कैंटीन की सुविधा के साथ ही पेयजल और ऑडिटोरियम की मांग की है. स्टॉफ नर्सों ने मांग की है कि उन्हें डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में रेसीडेंसी की सुविधा के साथ ही उनकी पदोन्नति भी की जाए.

पढे़ं : बिहार के श्रीचंद मन्दिर से गांधी का है खास रिश्ता, जानें पूरी कहानी

इन मांगों पर होगी विचार
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डिमरापाल जिला अस्पताल बस्तर संभाग का एक मात्र बड़ा सरकारी अस्पताल है. इसे सर्व सुविधा युक्त बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. जल्द से जल्द रिक्त पड़े डॉक्टर्स की भर्ती के साथ संसाधनों की पूर्ति का प्रयास किया जाएगा. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टर्स के साथ हुई बैठक में यह भी निर्देश दिए गए हैं कि, ज्यादा से ज्यादा आयुष्मान भारत योजना का लाभ आमलोगों को दिया जाए. ताकि क्लेम से अस्पताल को मिलने वाले पैसे से नए भर्तियों के साथ अस्पताल में जरूरी संसाधनों की भी खरीदी की जा सके. वहीं उन्होंने कहा कि अस्पताल में विशेषज्ञों की नियुक्ति के लिए भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही उपयोगिता के अनुसार पीजी डॉक्टर्स की नियुक्ति भी की जा सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details