छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कैबिनेट मंत्री ने बैगा समाज के युवाओं को बांटे 'शाला संगवारी प्रमाण पत्र'

कबीरधाम जिले के बैगा समाज के युवाओं को रोजगार देने के लिए शाला संगवारी का गठन किया गया है. जिसमें जिले के 50 युवाओं को रोजगार देते हुए शाला संगवारी के लिए चुना गया है.

By

Published : Nov 19, 2019, 9:21 PM IST

Updated : Nov 19, 2019, 11:54 PM IST

शाला संगवारी प्रमाण पत्र का वितरण

कवर्धा: छत्तीसगढ़ सरकार की नई संशोधित नीति के तहत कबीरधाम जिले में नई पहल की गई है. इसके तहत बैगा जनजाति के शिक्षित युवाओं को रोजगार देने के लिए शाला संगवारी का गठन किया गया है.

कैबिनेट मंत्री ने बैगा समाज के युवाओं को बांटे 'शाला संगवारी प्रमाण पत्र'

इस योजना के तहत युवाओं को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने के लिए नियुक्त किया गया है. वहीं इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ शासन के कैबिनेट मंत्री और कवर्धा के विधायक मोहम्मद अकबर ने प्रमाण पत्र वितरण किया है.

शिक्षित युवाओं को मिला रोजगार

दरअसल वन एवं परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर ने मंगलवार को बैगा समाज के शिक्षित युवक-युवतियों को बड़ी सौगात दी है. जिसमें जिले के 50 युवाओं शाला संगवारी के लिए चुना गया है. इन युवाओं को अब सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की अनुमति दी गई है. वहीं युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं, जिससे बैगा समाज के लोगों में खुशी की लहर है.

पढ़े: ATM का क्लोन बनाकर लाखों की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि इससे पहले भी 57 शिक्षित युवाओं को प्रमाण पत्र दिया जा चुका है. वहीं अब तक लगभग 107 युवाओं को प्रमाण पत्र दिया जा चुका है. वहीं मोहम्मद अकबर ने मंगलवार को जिला पंचायत भवन में सभी शाला संगवारी के चयनित युवाओं को प्रमाण पत्र वितरण कर उनके उज्जवल भविष्य के लिए बधाई दी है.

Last Updated : Nov 19, 2019, 11:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details