छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कार्रवाई: शासकीय जमीन पर दुकान निर्माण करना पड़ा भारी, 11 दुकान सील

By

Published : Nov 12, 2020, 11:54 AM IST

कवर्धा में नियमों की अनदेखी करने वाले के खिलाफ जिला प्रशासन और नगरीय प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई की है. प्रशासन ने मेडिकल गोदाम सहित 11 दुकानों को सील किया है.

Shop seal in kawardha
कवर्धा में दुकान सील

कबीरधाम: नगर पालिका परिषद कवर्धा और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने गुरुवार को मेडिकल दुकान सहित व्यवसायिक गोदामों को सील किया है. शहर के ठाकुरपारा स्थित काली मंदिर के सामने निर्मित मेडिकल गोदाम सहित 11 व्यवसायिक गोदाम को आगामी आदेश तक सील कर दिया है.

दुकान को सील करते हुए कर्मचारी

वार्ड क्रमांक 18 में रतन सिंह ठाकुर ने नगर पालिका परिषद कवर्धा से बिना भवन निर्माण की परमिशन के व्यवसायिक गोदाम का निर्माण करा डाला. निर्माण के दौरान नगर पालिका द्वारा कार्य रोके जाने और नियमानुसार भवन निर्माण परमिशन लिए जाने के लिए कई बार पत्र जारी किया गया, लेकिन संबंधित ने भवन के परमिशन के लिए अधूरे दस्तावेज के साथ-साथ अधूरी जानकारी दी.

'नगरीय प्रशासन ने दी थी चेतावनी'

प्रशासन ने की कार्रवाई

नगर पालिका कवर्धा के उपअभियंता विरेन्द्र नवघरे ने बताया कि रतन सिंह ठाकुर ने नगर पालिका की ओर से जारी पत्र की अवहेलना करते हुए शासकीय भूमि पर मेडिकल गोदाम सहित अन्य व्यवसायिक प्रयोजन के लिए कॉम्पलेक्स निर्माण कर लिया. लगातार नोटिस और शासकीय पत्र की अनदेखी किए जाने के कारण 6 नवंबर को अखिरी पत्र जारी करते हुए उनको सूचित किया गया था कि अवैध निर्माण को खुद ही हटा दे या फिर पूरे दस्तावेज पेश करें. पालिका प्रशासन ने चेतावनी दी थी कि अगर दस्तावेज पेश नहीं किए जाएंगे तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें:कवर्धा: चिल्फी घाटी में गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, जमने लगी ओस की बूंदे

अधूरी जानकारी देने पर कार्रवाई

उपअभियंता विरेन्द्र नवघरे ने बताया कि अधूरी जानकारी देने की वजह से गुरुवार को रतन सिंह ठाकुर द्वारा निर्मित व्यवसायिक कॉम्पलेक्स और सहगोदामों को सील कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details