छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कवर्धा: क्वॉरेंटाइन सेंटर में मौजूद भाई से मिलना पड़ा महंगा, युवक गिरफ्तार

कवर्धा के मजगांव क्वॉरेंटाइन सेंटर के अंदर घुसने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि, युवक क्वॉरेंटाइन सेंटर के अंदर अपने भाई से मिलने गया था.

By

Published : Jul 1, 2020, 6:05 PM IST

Youth entering inside Quarantine Center arrested
क्वॉरेंटाइन सेंटर के अंदर घुसने वाला युवक गिरफ्तार

कबीरधाम: सिटी कोतवाली के मजगांव में एक युवक को क्वॉरेंटाइन सेंटर के अंदर जाकर अपने भाई से मिलना महंगा पड़ गया. पुलिस ने महामारी एक्ट के उल्लंघन करने के आरोप में युवक को गिरफ्तार कर लिया.

क्वॉरेंटाइन सेंटर के अंदर घुसने वाला युवक गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने युवक को क्वॉरेंटीन में रहने की हिदायत दी थी, लेकिन युवक ने रहने से मना कर दिया और विवाद करने लगा. जिसके बाद पुलिस ने महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले पुलिस ने युवक 28 दिनों के लिए क्वॉरेंटीन किया था.

ग्रामीणों ने दी प्रशासन को जानकारी

बता दें कि, 22 मई को मजगांव के स्कूल में प्रवासी श्रमिकों को क्वॉरेंटाइन किया गया था. जहां युवक का बड़ा भाई भी ठहरा हुआ था. युवक ने रात में अंधरे में क्वॉरेंटाइन सेंटर में जाकर बड़े भाई से मुलाकात की. जब इस बात की जानकारी ग्रामीणों को लगी, तो उन्होंने इस पर आपत्ति जताई और प्रशासन से शिकायत की.

प्रशासनिक अधिकारी से करने लगा विवाद

ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासनिक अधिकारी ने युवक को क्वॉरेंटीन होने हिदायत दी, लेकिन युवक प्रशासनिक अधिकारी और गांव वालों से विवाद करने लगा. जिस पर पुलिस ने युवक के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पहले 28 दिन के लिए क्वॉरेंटीन किया और क्वॉरेंटीन अवधि समाप्त होने पर युवक को बुधवार को जेल भेज दिया गया है.

नियमों का उल्लंघन कर रहे ग्रामीण

बता दें कि, सरकार ने किसी भी व्यक्ति के क्वॉरेंटाइन सेंटर में जाने पर प्रतिबंध लगाया है. इसके बावजूद ग्रामीण आदेशों को नजरअंदाज करते हुए चोरी छिपे अपने परिजनों से मुलाकात करने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं प्रशासन ने ग्राम पंचायत को आदेश दिया है कि ऐसे लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details