छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा:  420 पुलिसकर्मियों का तबादला, नक्सल ऑपरेशन की तैयारी

By

Published : Jun 12, 2020, 12:29 PM IST

कवर्धा जिले में 420 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है. जानकारी के मुताबिक नक्सल ऑपरेशन की तैयारियों के मद्देनजर जवानों ट्रांसफर किया गया. एसपी केएल ध्रुव के मुताबिक सभी जवानों को नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में भेजा जा रहा है.

420-policemen-transferred-in-kawardha
पुलिस जवानों का तबादला

कवर्धा: पुलिस विभाग में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई है. पुलिस विभाग ने जिन जवानों का तबादला किया है, उनमें एएसआई, प्रधान आरक्षक, आरक्षक समेत कई जवान शामिल हैं. बताया जा रहा है जिले के बॉर्डर में नक्सल गतिविधियों को देखते हुए प्रशासन ने नक्सल ऑपरेशन की तैयारी शुरू की है. इसी को लेकर जिले में 420 जवानों का तबादला किया गया है.

आदेश की कॉपी

मध्यप्रदेश के मंडला जिला के मोतीलाल थाना क्षेत्र के टटमा गांव में एमपी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, यह एरिया कवर्धा जिले के चिल्फी थाना का सरहदी क्षेत्र है. इसी को देखते हुए कवर्धा पुलिस नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी में है. यही कारण है कि पहली बार जिले में एक साथ 420 जवानों का तबादला सूची गुरुवार देर रात जारी की गई है.

आदेश कॉपी

गरियाबंदः 8 थाना प्रभारियों का तबादला, इन थानों का संभालेंगे प्रभार

6 एएसआई और 22 प्रधान आरक्षकों का तबादला

बता दें कि तबादला सूची में कुल 6 एएसआई, 22 प्रधान आरक्षक, 212 आरक्षक के साथ ही 420 पुलिसकमियों का नाम शामिल है. एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि जो जवान नक्सल अभियान संबंधित ट्रेनिंग जैसे ग्रे- हाउंड सीटीजेडब्ल्यू ले चुके हैं, उनकी विशेष टीम बनाई गई है. इन जवानों को नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में भेजा जा रहा है.

आदेश कॉपी

छत्तीसगढ़ आईपीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष बने IPS अशोक जुनेजा

कोरोना काल में तबादले का सिलसिला जारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से IPS और पुलिसकर्मियों की तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. 29 मई को गरियाबंद में भी सुरक्षा के मद्देनजर 8 थाना प्रभारियों का तबादला किया गया था. गरियाबंद में पुलिस विभाग ने आठ थाना प्रभारियों के तबादले किए थे, जिसमें दो कैंप में भी नए थाना प्रभारियों को भेजा गया था. एसपी भोजराम पटेल ने बताया था कि प्रशासनिक दृष्टिकोण से कार्य में और ज्यादा बेहतरी लाने के उद्देश्य से यह तबादले किए गए हैं. आदेश में इन अधिकारियों को नई पदस्थापना जगहों पर फौरन रवानगी देकर पालन प्रतिवेदन की सूचना देने को कहा गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details