छत्तीसगढ़

chhattisgarh

कवर्धा में कोरोना ब्लॉस्ट, एक साथ मिले 33 नए कोरोना संक्रमित

By

Published : Jul 23, 2020, 9:53 PM IST

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. कवर्धा के पंडरिया में 33 नए कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई है. इसमें एक 10 साल की बच्ची और एक 13 साल की बच्ची भी शामिल है.

corona update
कवर्धा कोविड-19 अस्पताल

कवर्धा: जिले में एक बार फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है. जिले में एक साथ 33 नए कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं. 32 केस पंडरिया और 1 मरीज खड़ौदा खुर्द से मिला है. जिनमें 29 पुरुष, दो महिला और दो बच्ची शामिल हैं. CMHO डॉ. सुरेश कुमार तिवारी ने इसकी पुष्टि की है.

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. केशव ध्रुव ने बताया कि एम्स से जारी रिपोर्ट के आधार पर कोविड-19 कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की पहचान करते हुए सभी लोगों को बेहतर इलाज के लिए शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है.

सक्रमितों में दो बच्चियां भी शामिल

डॉ. केशव ध्रुव ने बताया कि नगर पंचायत पंडरिया से 32 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं. जिसमें 29 पुरुष हैं, वहीं दो महिला और दो बच्ची शामिल है, जिसकी उम्र 10 और 13 साल है.

पढ़ें: CORONA ALERT: गरियाबंद में होगा टोटल लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

पॉजिटिव लोगों में से 6 लोगों को होम क्वॉरेटाइन किया गया था. इसके अतिरिक्त वार्ड क्रमांक 7 में 1, वार्ड क्रमांक 13 में 1, वार्ड क्रमांक 14 में 3, वार्ड क्रमांक 6 में 1, वार्ड क्रमांक 15 में 3 वार्ड क्रमांक 3 में 2, वार्ड क्रमांक 4 से 3, सीएसपीडीसीएल कार्यालस्थ में 1, खड़ौदा खुर्द में 1 संक्रमित व्यक्ति शामिल है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए कई जिलों में लॉकडाउन लगाया गया है.

कांकेर में 12 जवान कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार के पार पहुंच गई है. कांकेर में गुरुवार को बीएसएफ के 12 जवान समेत कुल 20 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है. सभी बीएसएफ जवान अन्तागढ़ में पदस्थ हैं. जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 183 पहुंच गई है, जिसमें बीएसएफ के 105 जवान शामिल हैं. इसके अलावा 8 प्रवासी मजदूरों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. जिले में संक्रमित जवानों की संख्या 113 हो गई है. अंतागढ़ के अलग-अलग कैंपों में पदस्थ ये सभी जवान छुट्टी से लौटने के बाद क्वॉरेंटाइन में रह रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details