छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ATM क्लोनिंग कर ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को कवर्धा पुलिस ने गिरफ्तार किया.आरोपी अलग-अलग राज्यों में ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं.

By

Published : Mar 23, 2021, 8:08 PM IST

Updated : Mar 23, 2021, 11:00 PM IST

3 accused of fraud arrested in kawardha
ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा:एटीएम क्लोनिंग कर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को कवर्धा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से 1 लाख 60 हजार 5 सौ रुपये नकद, एक लैपटॉप, 43 एटीएम कार्ड, एटीएम स्वाइप करने वाली डिवाइस और 4 मोबाइल फोन बरामद किया है. एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया है.

ATM क्लोनिंग कर ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

लोहारा पुलिस को पीड़ित गुलाब श्रीवास का फोन आया कि सिल्हाटी एटीएम में उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. तीन आरोपियों ने मदद करने के बहाने उसके एटीएम से रुपये निकाल लिए हैं. आरोपी सफेद कलर की कार से भागे हैं, लोहारा टीआई ने बिना वक्त गवाये जिले के सभी मार्ग में नाकेबंदी के आदेश दिए. पुलिस को तेलीटोला के पास आरोपियों की कार का पीछा कर रोका.आरोपियों को हिरासत में लेकर थाना लाया गया.

आरोपियों से बरामद सामान

वैक्सीनेशन के नाम पर CYBER फ्रॉड से ऐसे बचें ?

डाटा ट्रांसफर डिवाइस की मदद से करते थे ठगी

तलाशी लेने पर कार से 43 एटीएम कार्ड ,1लाख 6 हजार 500 नकद, लैपटॉप और एटीएम स्वाइप डिवाइस बरामद हुआ. आरोपी उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं जो मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, झारखंड जैसे कई राज्यों में ठगी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं. आरोपी ठगी के आरोप में जेल भी जा चुके हैं. आरोपी पहले एटीएम में मदद करने के बहाने से लोगों से एटीएम ले लेते थे. अपने स्वाइप डिवाइस में स्कैन करते थे. जिससे एटीएम का डाटा ट्रांसफर हो जाता है. फिर दूसरे एटीएम में डाटा ट्रांसफर कर रुपये निकाल लेते थे.

Last Updated : Mar 23, 2021, 11:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details