छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुरः आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

By

Published : Feb 18, 2021, 10:56 PM IST

जशपुर में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई. महिला जंगल में वनोपज संग्रहण के लिए निकली हुई थी. इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई.

Woman dies due to lightning fal
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की मौत

जशपुरःसिटी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मरेगा डूमर टोली में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार महिला पास के जंगल में वनोपज संग्रहण करने के लिए गई थी.

जंगल से पत्ता तोड़ने गई थी महिला
घटना सिटी कोतवाली क्षेत्र के 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मरेगा डूमर टोली की है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मरगा डूमर टोली निवासी मनबति टोप्पो उम्र 35 वर्ष गांव की दूसरी महिलाओं के साथ पास के जंगल में पत्ता तोड़ने और वनोपज संग्रहण के लिए निकली हुई थी. शाम तकरीबन 4 बजे अचानक बारिश शुरू होने से मनबति पानी से बचने के लिए जंगल में एक पेड़ के नीचे खड़ी हो गई.

-शादी से लौट रही मां-बेटी सड़क हादसे का शिकार, मां की मौत

आकाशीय बिजली से महिला की मौत

आकाशीय बिजली पेड़ पर आ गिरी, जिसकी चपेट में आने से मनबती बाई अचेत होकर गिर गई. जिसके बाद आसपास मौजूद ग्रामीणों ने घटना की सूचना परिजनों को दी. सूचना पर पहुंचे परिजनों और ग्रामीणों के सहयोग से महिला को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. जशपुर सिटी कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details