छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की हड़ताल खत्म

ग्राम पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. लेकिन हड़ताल बेनतीजा रही. हड़ताल का कोई नजीता नहीं निकलने पर सचिव एवं रोजगार सहायक मायूस दिखे.

By

Published : Jan 23, 2021, 5:29 PM IST

Strike of Gram Panchayat Secretary and Employment Assistants end IN JASHPUE
पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की हड़ताल खत्म

जशपुर: नियमितीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर 26 दिसंबर से ग्राम पंचायत और रोजगार सहायकों की हड़ताल जारी थी. हड़ताल के 27वें दिन ग्राम पंचायतों के सचिव और रोजगार सहायकों ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी. ये हड़ताल बिना किसी नतीजे के खत्म हो गई. हड़ताल वापसी से ग्राम पंचायत के सचिव एवं रोजगार सहायक मायूस दिखे.

पंचायत सचिव और रोजगार सहायकों की हड़ताल खत्म

सचिव संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विनोद मिंज और रोजगार सहायक संघ के जिला अध्यक्ष कमलेश भगत ने मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है. इस आधार पर फिलहाल आंदोलन को स्थगित किया जा रहा है.

पढ़ें :मनरेगा कर्मचारी के हड़ताल का अंतिम दिन, समान अधिकार की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

हड़ताल खत्म
रोजगार सहायकों एवं सचिवों के आंदोलन की वजह से प्रभावित हो रहे पंचायत स्तर के विकास कार्यों और हितग्राही मूलक योजनाएं दोबारा शुरू होने की उम्मीद है. निर्देश का पालन न करने की स्थिति में बर्खास्तगी के साथ नई भर्ती की चेतावनी दी है. सरकार के इस सख्त रवैया से सचिव एव रोजगार सहायक संघ बैकफुट पर आ गए.

चेहरे पर मायूसी
26 दिन तक हड़ताल में बैठे महिला और पुरुष सचिव और रोजगार सहायकों के चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी. हालांकि सरकार से होने वाली वार्ता से सार्थक परिणाम निकलने को लेकर अब भी उम्मीद की डोर थामे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details