छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: फुटबॉल से संवरेगी आदिवासी युवाओं की जिंदगी

जिला प्रशासन ने सॉकर लीग आयोजित कर आदिवासी खिलाड़ियों के प्रतिभा को निखारने में लगी है. प्रतियोगिता का आयोजन संकूल स्तर से लेकर जिला स्तर तक किया जा रहा है. जिसमें जिले के सभी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

By

Published : Jul 25, 2019, 5:34 PM IST

सॉकर लीग आयोजित

जशपुर: जिला प्रशासन ने छत्तीसगढ़ के आदिवासी युवाओं के लिए सॉकर लीग प्रतियोगिता का आयोजन किया है. इससे आदिवासी युवाओं को बड़े स्तर पर फुटबॉल प्रतियोगिता में मौके मिलेंगे. जिला प्रशासन ने कहा कि फुटबॉल प्रतियोगिता से खिलाड़ियों में निखार आयेगा. ज्यादा से ज्यादा युवाओं को मौका देने के लिए जिले के सभी फुटबॉल खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में शामिल किया गया है.

सॉकर लीग प्रतियोगिता का आयोजन
फुटबॉल प्रतियोगिता के माध्यम से प्रशासन ग्रामीण अंचल के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका दे रही है. इस प्रतियोगिता का आयोजन संकूल स्तर से लेकर जिला स्तर तक आयोजित किया जाएगा. जिसमें ग्रामीण अंचल के प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. प्रतियोगिता में जिले के आठ विकासखंड से खिलाड़ी भाग लेगें. सॉकर लीग चार वर्गों में खेला जाएगा, जिसमें जूनियर और सीनियर वर्ग, गर्ल्स और बॉय्ज वर्ग के साथ ओपन वर्ग शामिल है.आदिवासी युवाओं को मिलेगा मौकाखेल प्रशिक्षक सरफराज आलम बताते हैं, जिला स्तरीय स्वच्छता सॉकर लीग प्रतियोगिता रणजीता स्टेडियम में खेला जाएगा. संकूल स्तर और विकासखंड स्तर पर चयनित खिलाड़ियों को जिला स्तर में अपना जौहर दिखाने का मौका मिलेगा. इसका उद्देश्य आदिवासी खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाना है. जिससे ग्रामीण आदिवासी वर्ग के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ेगा और राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक की प्रतियोगिताओं में उन्हें मौका मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details