छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर में जंगली सूअर के दांत और पेंगोलिन की छाल के साथ तस्कर गिरफ्तार

जशपुर के नारायणपुर से जंगली सुअर के दांत और पैंगोलिन की छाल की तस्करी के आरोप में तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Apr 21, 2022, 11:36 PM IST

Published : Apr 21, 2022, 11:36 PM IST

Smugglers of pig teeth and pangolin bark arrested
तस्कर की गिरफ्तारी

जशपुर: नारायणपुर थाना क्षेत्र में जंगली सूअर के दांत और पैंगोलिन की छाल की तस्करी करने के आरोप में एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया (Animal bark smuggler arrested from Jashpur) गया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 60 लाख से अधिक कीमत की वस्तुएं जब्त की गई है. मामले की जानकारी देते हुए कुनकुरी एसडीओपी मनीष कुमार ने बताया कि, मुखबिर से सूचना मिली थी कि नारायणपुर थाना क्षेत्र के कोरवा बहाली ग्राम एक महिला कुछ लोगों के साथ जंगली सूअर के दांत एवं बेशकीमती पैंगोलिन की छाल को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं.

गिरफ्त में तस्कर

यह भी पढ़ें:धमतरी में तेंदुए के खाल के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने तस्करों पर तेज की कार्रवाई: सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने तस्करों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. नारायणपुर थाना कोरवा बहाली में दबिश देकर गुरुवार को जंगली सूअर के दांत और पेंगोलीन के छाल दोनों के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार हुए. मामले में आरोपियों के पास से 2 जोड़ा जंगली सूअर के दांत मिले हैं, जिसकी कीमत करीब 60 लाख बताई जा रही है. एक लाख कीमत के पेंगोलीन की छाल बरामद की गई है. इसके साथ ही तस्करी में उपयोग लाने वाली दो मोटरसाइकिल, मोबाइल भी पुलिस ने जब्त किया है.


आरोपियों से पूछताछ जारी: ताराबाई, प्रमोद केरकेट्टा और निरुज तिर्की को मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट के तहत तीनों पर कार्रवाई की जा रही है. मामले में आरोपियों से अभी भी पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details