छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर : पुलिसकर्मियों ने दिखाई मानवता, दलदल में फंसे बुजुर्ग को बचाया

जशपुर में पुलिसकर्मियों ने दलदल में फंसे एक बुजुर्ग को जान की परवाह किए बिना बचाया और अस्पतााल में भर्ती करवाया, जिसके लिए एसपी द्वारा उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा.

By

Published : Aug 22, 2019, 3:32 PM IST

पुलिसकर्मियों ने दिखाई मानवता, दलदल में फंसे बुजुर्ग को बचाया

जशपुर: आमतौर पर पुलिस घटना स्थल पर लेट पहुंचने के लिए बदनाम होती है, लेकिन जिले में पुलिसकर्मियों ने जान पर खेलकर एक बुजुर्ग को बचाया और मिसाल पेश की है. ये बुजुर्ग शंख नदी के दलदल में फंस गया था, लेकिन पुलिसकर्मियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना उसे बचा लिया.

पुलिसकर्मियों ने दलदल में फंसे एक बुजुर्ग को जान की परवाह किए बिना बचाया और अस्पतााल में भर्ती करवाया

मामला जिले के लोदाम चौकी क्षेत्र का है, चौकी प्रभारी अवनीश पासवान ने बताया कि, 'ग्राम ढोलडुबा के रहने वाले होन्द्रों सिंह बुधवार को पड़ोसी राज्य झारखंड के मांझाटोली अपने ससुराल घूमने गया था, जहां से उसे लौटने में शाम हो गई'.

दल-दल में जा फंसा बुजुर्ग

उन्होंने बताया कि, 'बुजुर्ग को आंख कम दिखता था. इसकी वजह से वो रास्ता भटक गया और शंख नदी की ओर चला गया, जहां वो नदी के दलदल में फंस गया. बुजुर्ग दल-दल में अंदर की ओर धंस रहा था इसी दौरान उस पर मछली पकड़ रहे मछुआरों की नजर पड़ गई.

पढ़ें :कोंडागांव : खराब सड़क से परेशान ग्रामीणों ने खुद ही बना डाली रोड

मछुआरों ने की निकालने की कोशिश

मछुआरों ने बुजुर्ग को बाहर निकालने की काफी कोशिश की, लेकिन जब कोई फायदा नहीं हुआ तो उन्होंने लोदाम पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी अवनीश पासवान अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए.

पुलिसकर्मियों ने नहीं की जान की परवाह

बारिश के दिनों में शंख नदी का जल स्तर अचानक बढ़ जाता है ऐसे में इन पुलिसकर्मियों को खतरा भी हो सकता था, लेकिन जान की परवाह किए बिना चौकी प्रभारी अपनी टीम के साथ दल-दल में उतर गए और कड़ी मशक्कत के बाद बुजुर्ग को बाहर निकालकर ही दम लिया और बुजुर्ग को प्राथमिक उपचार के लिए लोदाम के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया.

पुलिसकर्मियों का होगा सम्मान

पुलिसकर्मियों की साहस की सराहना करते हुए एसपी एसएल बघेल ने लोदाम प्रभारी समेत सभी जवानों को पुरस्कृत करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details