छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

पर्यावरण संरक्षण के लिए चलाया गया जागरुकता अभियान

पर्यावरण संरक्षण और नशा मुक्ति के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से साइकिल प्रतियोगिता और नशा मुक्ति जागरुकता अभियान चलाया गया.

By

Published : Feb 9, 2020, 9:22 PM IST

Organizing environmental protection awareness campaign
पर्यावरण संरक्षण जागरुकता अभियान का आयोजन

जशपुर:बगीचा जनपद के सन्ना गांव में पर्यावरण को बचने और नशा मुक्ति के लिए जागरूकता लाने के उदेश्य से स्कूली छात्र- छात्राओं के लिए साइकिल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता में सन्ना क्षेत्र के लगभग 250 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया. साइकिल प्रतियोगिता में छात्रों के लिए 10 किलोमीटर और छात्राओं के लिए 5 किलोमीटर रखी गई थी.

पर्यावरण संरक्षण जागरुकता अभियान का आयोजन

दरअसल, सन्ना गांव में खुड़िया सेवा समिति ने साइकिल प्रतियोगिता का आयोजन किया था, जिसका मुख्य उदेश्य ग्रामीणों में पर्यावरण के साथ वनों की अवैध कटाई से बचाना, जंगल में आग नहीं लगाने के साथ-साथ जल संरक्षण और नशा मुक्ति लाना था. प्रतियोगिता में सन्ना गांव के आस-पास के करीब 250 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता में जीतने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

प्रशासन ने कार्यक्रम को किया सफल

खुड़िया सेवा समिति के अध्यक्ष रोहित साहू ने बताया कि 'साइकिल प्रतियोगिता के माध्यम से क्षेत्र के लोगों को जागरूक करना चाहते हैं कि वनों की कटाई न करें, सभी नशा पान से दूर रहें. इसके लिए सभी की सहयोग की जरूरत है. सभी मिलकर क्षेत्र को स्वच्छ और सुंदर बनाएं. इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रशासन सहित क्षेत्र के युवा और कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details