छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रांची से पकड़ा

नाबालिग को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दुलदुला पुलिस ने आरोपी के खिलाप पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

By

Published : Nov 3, 2020, 5:14 PM IST

Accused of kidnapping and raping a minor
पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार

जशपुर:दुलदुला थाना के एक युवक ने नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर, उसका अपहरण कर रांची (झारखंड) में उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. इस मामले में दुलदुला थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से अपहरण की गई बच्ची को बरामद कर लिया है. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

29 अक्टूबर को दर्ज हुई थी रिपोर्ट

दुलदुला थाना प्रभारी एलआर चौहान ने बताया कि पीड़िता के पिता ने 29 अक्टूबर को अपनी नाबालिग बच्ची के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद मामले में संज्ञान लेते हुए पुलिस ने नाबालिग की पतासाजी शुरू कर दी थी. तलाशी के दौरान पता चला कि टांगरटोली गांव निवासी आरोपी मनूराम तिर्की, पिता संतोषराम तिर्की नाबालिग बच्ची को भगाकर ले गया है. जानकारी में पता चला कि आरोपी ने ठुठीअम्बा गांव में अपने किसी रिश्तेदार के घर नाबालिग को लाकर रखा है.

कोंडागांव: शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

पीड़िता के बयान के आधार पर कार्रवाई

सूचना पर पुलिस की टीम ने मौके पर दबिश देकर नाबालिग को आरोपी के कब्जे से छुड़ाया. मामले में जब पुलिस ने नाबालिग बच्ची का बयान लिया तो पता चला कि आरोपी मनूराम तिर्की उर्फ मंगरू, पीड़िता को बहला-फुसलाकर रांची (झारखंड) ले गया. जहां उसने नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है.

पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

नाबालिग के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी मनूराम के खिलाफ अपहरण सहित दुष्कर्म की धारा 363, 366 (क), भादवि की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details