छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर कलेक्टर ने ली अधिकारियों की वर्चुअल बैठक, बढ़ सकता है लॉकडाउन!

By

Published : Apr 16, 2021, 8:00 PM IST

कलेक्टर महादेव कावरे ने जिले के अधिकारियों की वर्चुअल बैठक ली है. बैठक ने सभी अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं. साथ ही लॉकडाउन को आगे बढ़ाने के लिए चर्चा भी हुई है.

Jashpur Collector took virtual meeting
कलेक्टर ने ली अधिकारियों की वर्चुअल बैठक

जशपुर: कलेक्टर महादेव कावरे ने जिले के अधिकारियों की वर्चुअल बैठक ली है. लॉकडाउन के लिहाज से बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को 18 अप्रैल के बाद भी बढ़ाया जा सकता है. इस मुद्दे पर चर्चा भी की गई है. बैठक में कोरोना संक्रमण रोकथाम और लॉकडाउन पालन के संबंध में अधिकारियों से विस्तार से चर्चा की गई है.

लॉकडाउन के दौरान प्रशासन अलर्ट

बैठक में पुलिस अधीक्षक बालाजी राव, जिला पंचायत सीईओ के एस मंडावी, जिले के सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, विकास खंड चिकित्सा अधिकारी, विकास खंड शिक्षा अधिकारी के साथ ही जिला स्तरीय अधिकारी वर्चुल रूप से शामिल हुए थे.

कोरोना टेस्ट और टीकाकरण की ली जानकारी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कलेक्टर ने ट्रू नॉट टेस्ट, एंटीजन टेस्ट, आरटीपीसीआर टेस्ट और कोरोना टीकाकरण की जानकारी ली है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को देखते हुए सभी विकासखंड को दिए गए लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूर्ण करना है. कलेक्टर ने कहा कि कोरोना जांच में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

शहर में लॉकडाउन का असर

जशपुर में लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों से वसूला गया जुर्माना

उचित व्यवस्था होने पर मिलेगी होम आइसोलेशन की अनुमति

कलेक्टर ने कहा कि होम आइसोलेशन में अनुमति देने से पहले अपने स्तर पर यह पुष्टि अवश्य कर लें कि जिनको होम आइसोलेशन दिया जा रहा है उनके यहां अलग से कमरे और अलग से शौचालय की व्यवस्था हो. ऐसा नहीं होने पर अनुमति प्रदान न करें. ताकि संक्रमण को रोका जा सके. कलेक्टर ने कहा कि वर्तमान में जिले के कोविड केयर सेंटर में लगभग 1100 बेड की सुविधा उपलब्ध है. मरीजों की संख्या को देखते हुए 500 अतिरिक्त बेड की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति

कलेक्टर ने अधिकारियों से लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में चर्चा की है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी लोगों ने लॉकडाउन बढाए जाने के लिए अपनी सहमति प्रदान किया है. कलेक्टर ने कहा कि 18 अप्रैल के बाद फिर से लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. लोगों को सख्ती से नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं. लॉकडाउन का गंभीरता से पालन करवाने के लिए और इस अवधि में लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए राशन, सब्जी, दूध और फल आदि जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए होम डिलीवरी घर पहुंच सेवा का लाभ दिया जाएगा. लोगों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा ताकि उस नम्बर का उपयोग करके लोग जरूरत की वस्तुएं अपने घर पर मंगा सकें.

जशपुर में कोरोना: बुधवार को मिले 460 संक्रमित और 3 की हुई मौत

गलत जानकारी देने पर होगी कार्रवाई

कॉन्टेक्ट ट्रैसिंग के दौरान किसी व्यक्ति ने अगर गलत नंबर दिया तो उस पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर ने कहा है कि इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी. गलत नंबर देने वाले पर 188 धारा के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details