छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: कड़ी सुरक्षा के बीच कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, स्ट्रांग रूम सील

जशपुर में लोकसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद देर रात तक मतदान दलों ने ईवीएम को सील कर डोडकाचोरा स्थित स्ट्रांग रूम में रखा है.

By

Published : Apr 25, 2019, 8:46 PM IST

Updated : Apr 25, 2019, 9:04 PM IST

स्ट्रांग रूम शील

जशपुर: लोकसभा चुनाव में सरगुजा संसदीय क्षेत्र से 10 प्रत्याशियों की किस्मत अब ईवीएम में कैद हो चुकी है. जशपुर में लोकसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद देर रात तक मतदान दलों ने ईवीएम को सील कर डोडकाचोरा स्थित स्ट्रांग रूम में रखा है. स्ट्रांग रूम का ताला अब 23 मई को मतगणना के दिन खोला जाएगा.

स्ट्रांग रूम सील

स्ट्रांग रूम सील
जिले के तीनों विधानसभा जशपुर, कुनकुरी और पत्थलगांव की मतपेटियों को जिला निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर और जशपुर पुलिस अधीक्षक शंकरलाल बघेल की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को सील कर दिया गया है. रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के 8 में से 3 विधानसभा जशपुर, कुनकुरी और पत्थलगांव जशपुर जिले में स्थित है. इस बार निर्वाचन के लिए इस जिले में 854 मतदान केंद्र स्थापित किए गए थे. इनमें जशपुर में 309 कुनकुरी में 271 और पत्थलगांव में 274 बूथ बनाए गए थे.

दूसरे दिन पत्थलगांव से जशपुर पहुंची मतपेटी
जिले के जशपुर और कुनकुरी विधानसभा के 580 मतदान केंद्रों की मतपेटियां स्ट्रांग रूम में पहले ही सील हो चुकी थी. वहीं पत्थलगांव की 274 मत पेटियों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा था. दरअसल, पत्थलगांव से जिला मुख्यालय की दूरी करीबन 110 किलोमीटर है. यहां मतदान दलों को वापस जाने और मतपेटियों को जमा करने में काफी रात हो चुकी थी. ऐसे में अधिकारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर इन पेटियों को दूसरे दिन पत्थलगांव से जशपुर के लिए रवाना करने का निर्णय लिया, जिसे बाद में मंगवाकर सील किया गया.

सीआरपीएफ को दिया सुरक्षा का दायित्व
जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश कुमार क्षीरसागर ने बताया कि मॉडल स्कूल परिसर की सुरक्षा के मद्देनजर राजस्थान ग्रुप के कॉरिडोर में आना-जाना प्रतिबंधित कर दिया गया है. स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का दायित्व सीआरपीएफ को सौंपा गया है.

Last Updated : Apr 25, 2019, 9:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details