छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: जंगल से भटकर शहर में पहुंचे गजराज, जमकर किया तांडव

गांव के बाद अब हाथी शहर में भी घुसने लगे है जिससे लोगों की जान माल का खतरा बढ़ गया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 5:19 PM IST

जंगल भटकर गांव में गजराज का हंगामा

जशपुर: दंतैल हाथी अब शहरी इलाके के बेहद करीब तक पहुंच गए हैं. शहर के पास हाथी के जमावड़े से शहर के लोग खासे डरे हुए हैं.

जंगल भटकर शहर में पहुंचे गजराज
मंगलवार की रात एक दंतैल हाथी शहर के सटे गम्हरिया गांव में घुस आया और उसने वहां जमकर उत्पात मचाया. हाथी ने गांव में बने कई घरों की दीवार तोड़ दी. इसके बाद वो वापस गांव में चला गया और उसने वहां भी दो घरों को अपना शिकार बनाया.

बड़ी मुश्किल से बची जान
इस दौरान हाथी ने पहले तो घरों की दावर को अपने वार से तोड़ दिया और फिर वहां रखा धान चट कर गया. इस हमले में गढ़ा गम्हरिया गांव में रहने वाली 60 साल की बुजुर्ग महिला जैसे-तैसे अपनी जान बचा पाई.

दहशत में ग्रामीण
इसके अलावा हाथी गांव में रहने वाले पवन राम के मकान की दीवार में छेद कर वहां रखी चावल की पांच बोरियां चट कर लीं. इस घटना के बाद से ग्रामीण दहशत में हैं.

साबुन की फैक्ट्री को पहुंचाया नुकसान
हाथी यहीं नहीं रुका उसने गढ़ा गम्हरिया में मकानों को तोड़ने के बाद दंतेल हाथी शहर की ओर बढ़ा, रात में 2 से ढाई बजे के बीच कॉलेज रोड स्थिति साबुन फैक्ट्री की बाउंड्री वाल तोड़ दी और अंगर घुस गया. जब उसे वहां खाने के लिए कुछ नहीं मिला तो वो दूसरी दीवार तोड़कर बाहर निकल गया.

हो सकता था बड़ा हादसा
तांडव मचाने के बाद जंगली हाथी शहर से गांव की ओर निकल गया. देर रात होने की वजह से सड़के सूनसान थीं और इसी वजह से उसकी लोगों से भिड़ंत नहीं हुई क्योंकि अगर ऐसा होता तो बड़ा हादसा भी हो सकता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details