छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: धोखे से कागजात पर दस्तखत कराया और खाते से उड़ा लिए 80 हजार रुपए

ग्राम पंचायत गाला में हितग्राही सुशीला बाई के नाम से पीएम आवास बनाया जा रहा था और इसके लिए उसके खाते में 3 किश्त की राशि भी जमा हो गई थी, जिसे उसके ही गांव के आवास मित्र द्वारा गबन कर लिया गया है.

सुशीला बाई, हितग्राही

By

Published : Jul 8, 2019, 1:49 PM IST

Updated : Jul 9, 2019, 5:13 PM IST

जशपुर: पत्थलगांव में एक महिला के पीएम आवास की राशि आवास मित्र द्वारा गबन करने का मामला सामने आया है. महिला ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस और जनपद सीईओ से की है. सीईओ ने जांच के बाद ही कार्रवाई करने की बात कही है.

धोखे से कागजात पर दस्तखत कराया और खाते से उड़ा लिए 80 हजार रुपए

मामला पत्थलगांव विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत गाला का है, जहां हितग्राही सुशीला बाई के नाम से पीएम आवास बनाया जा रहा था और इसके लिए उसके खाते में 3 किश्त की राशि भी जमा हो गई थी. इसमें से सुशील बाई द्वारा 1 किश्त की राशि 35 हजार रुपये ही बैंक खाते से निकाली गई थी और अन्य 2 किश्त 40-40 हजार रुपये खाते में जमा थे.

आवास मित्र पर लगाए आरोप
आरोप है कि बाकी राशि गांव की ही एक आवास मित्र ने सुशीला बाई से धोखे से दस्तखत कराकर अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया. हितग्राही को जब इस बात की जानकारी लगी तो पीड़िता ने जनपद और बैंक में जाकर इसकी जानकारी ली तो पता चला कि दो किस्तों की राशि आवास मित्र द्वारा अपने खाते में धोखे से ट्रांसफर करवा लिया गया है.

कार्रवाई का आश्वासन मिला
परेशान होकर पीड़िता ने सरपंच की सहायता से पुलिस और जनपद सीईओ से शिकायत की है. वहीं इस पूरे मामले पर पत्थलगांव जनपद सीईओ ने पूरे जांच के बाद दोषी आवास मित्र पर कार्रवाई करने की बात कही है.

Last Updated : Jul 9, 2019, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details