छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

ETV भारत की खबर का असर, कलेक्टर ने शराबी शिक्षक को किया निलंबित

खबर का असर, शराबी शिक्षक मामले में कलेक्टर ने किया शराबी शिक्षक को निलंबित, एवं विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश, जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया शोकास नोटिस

By

Published : Aug 2, 2019, 10:59 PM IST

कलेक्टर ने शराबी शिक्षक को किया निलंबित

जशपुर: ETV भारत की खबर का असर हुआ है. जिले के नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे लापरवाह शराबी शिक्षकों और बदहाल शिक्षा व्यवस्था की खबरों को ETV भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. इसी कड़ी में कलेक्टर ने शिक्षक को निलंबित किया है.

कलेक्टर ने शराबी शिक्षक को किया निलंबित

बता दें कि कांसाबेल विकासखंड के तुरंगखार गांव के सरकारी स्कूल में एक शराबी शिक्षक अजयदान मिंज बच्चों को पढ़ाना छोड़ शराब के नशे में धुत होकर कक्षा की टेबल पर सोता मिला. ग्रामीणों ने घंटों मशक्कत के बाद शराब के नशे में चूर शिक्षक को उठाया था. ETV BHARAT ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था.

पढ़ें: 2 साल तक शारीरिक शोषण के बाद गर्भवती प्रेमिका का झोलाछाप डॉक्टर से कराया गर्भपात

शिक्षा अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी
मामले में कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने शासकीय दायित्वों के निर्वहन और हमर लइका, हमर स्कूल के क्रियान्व्यन में खंड शिक्षा अधिकारी कांसाबेल संजीव कुमार सिंह की उदासीनता को लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित किए जाने के निर्देश दिए, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कांसाबेल विकाससंड शिक्षा अधिकारी को शोकाज नोटिस जारी करते हुए जवाब तलब किया है.

सख्त कार्रवाई की जाएगी
कलेक्टर ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि भविष्य में किसी भी तरह की लापरवाही का मामला सामने आया, तो इसके लिए सीधे विभागीय अधिकारियों को जिम्मेदार मानकर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि कहीं भी इसकी पुनरावृत्ति नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details