छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: कलेक्टर ने कोरोना के मद्देनदजर अधिकारियों की ली बैठक, फरसाबहार BMO को कारण बताओ नोटिस जारी

जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे ने कोविड-19 से सुरक्षा के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में अनुपस्थित पाए गए फरसाबहार बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

By

Published : Oct 31, 2020, 3:47 AM IST

collector-issued-show-cause-notice-to-farsabhar-bmo-in-jashpur
कलेक्टर ने कोरोना के मद्देनदजर अधिकारियों की ली बैठक

जशपुर: कलेक्टर ने जिले कोविड-19 से सुरक्षा एवं बचाव के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि दिए गए कोरोना टेस्ट के लक्ष्य को गंभीरता से लेते हुए पूर्ण करें. समीक्षा के दौरान धीमी प्रगति पर कलेक्टर ने स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर की. इस बैठक में जिले के सभी एसडीएम, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी, डीपीएम और ब्लाॅक स्तर के बीएमओ जुड़े थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी ब्लाॅकों को कोरोना टेस्ट और टूनाॅट टेस्ट का लक्ष्य दिया गया है. दिए गए लक्ष्य के अनुसार प्रगति नहीं दिख रही है. इसमें सुधार लाने की हिदायत दी गई. लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही. साथ ही कलेक्टर ने बैठक में अनुपस्थित पाए गए फरसाबहार बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

जशपुर: पुलिस के हत्थे चढ़े तेंदूए के तस्कर, 4 आरोपी गिरफ्तार

फरसाबहार के बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी
कलेक्टर महादेव कावरे ने स्वास्थ्य अधिकारियों से ब्लाॅक में कोरोना टेस्ट के लिए दिए जा रहे कीट के संबंध में भी जानकारी ली. उन्होंने विकासखंड में एनटीजन टेस्ट करने के बाद टूनाॅट से भी टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं. समीक्षा के दौरान फरसाबहार विकासखंड के बीएमओ आनलाइन नहीं जुड़े थे, जिससे उनके विकासखंड की समीक्षा नहीं हो पाई. कलेक्टर ने इस पर नाराजगी जाहिर की. फरसाबहार के बीएमओ डॉ. एस तिर्की को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं.

किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी, होगी कार्रवाई
कलेक्टर ने कहा कि घर-घर कोरोना सर्वे अभियान के दौरान बुधवार और गुरूवार को सर्वे का कार्य गंभीरता से करना है. इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेगें और कोरोना पाॅजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर और हेामआइसोलेशन में रखकर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details