छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जशपुर पुलिस की नेक पहल, ब्लड डोनेट कर बचा रहे लोगों की जान

By

Published : Aug 1, 2020, 2:46 PM IST

Updated : Aug 1, 2020, 4:31 PM IST

जवानों ने जशपुर पुलिस ब्लड बैंक वाट्सएप्प ग्रुप बनाया है. इस ग्रुप के जरिए लोगों की जरूरत को को पूरा करने के लिए समय-समय पर रक्तदान किया जाता है. इससे लोगों की जाम बचाने में काफी मदद मिली है.

blood bank
ब्लड डोनेट करते पुलिस

जशपुर: ब्लड बैंक में हो रही खून की कमी एक बड़ी समस्या बन गई है. कई बार अस्पताल में बने ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो जाती है और इसी कमी को पूरा करने के लिए पुलिस विभाग के जवानों में ये नेक पहल शुरू की है.

जशपुर पुलिस की नेक पहल,

जवानों ने जशपुर पुलिस ब्लड बैंक वाट्सएप्प ग्रुप बनाया है. इस ग्रुप के जरिए लोगों को होने वाली रक्त की आवश्यकता को पूरा करने के लिए समय-समय पर रक्तदान किया जाता है. इससे लोगों की जाम बचाने में काफी मदद मिली है.

ब्लड डोनेट करते पुलिस

160 जवानों की टीम कर रही काम

पुलिस विभाग ने तीन साल पहले ब्लड बैंक बनाया था. जिसमें पुलिस विभाग के 160 जवानों की टीम काम रही है. पुलिस विभाग ने अपने इन जवानों के ब्लड ग्रुप की जानकारी जिले के सभी अस्पतालों में दे रखी है. किसी भी दुर्घटना और अन्य बीमारी से ग्रसित लोगों को खून की जरूरत पड़ने पर जरूरतमंद पुलिस विभाग से संपर्क करते हैं.

ब्लड डोनेट करते पुलिस

पढ़ें: EXCLUSIVE: मेकाहारा अस्पताल में कोरोना वॉरियर्स नर्सों की जान से खिलवाड़, लापरवाही पर स्वास्थ्य विभाग मौन

स्थानीय लोग कर रहे तारीफ

पुलिस विभाग से संपर्क के बाद ये जवान तत्काल अस्पताल पहुंचते हैं और रक्तदान करते हैं. पुलिस जवानों ने अब तक रक्तदान करके सैकड़ों लोगों की जिंदगियां बचाई हैं. इन जवानों में से कुछ जवानों ने 30 से ज्यादा बार रक्तदान किया है. पुलिस विभाग की इस पहल की स्थानीय लोग तारीफ कर रहे हैं.

Last Updated : Aug 1, 2020, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details