छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर: जहां कभी खिलते थे फूल, वह अब खंडहर में हुआ तब्दील

पत्थलगांव जनपद मुख्यालय का एकमात्र पुष्प वाटिका पूरी तरह उजड़ चुका है. गार्डन में अब न तो फूल खिलते है और न ही लोग आते हैं. फूल-पौधों की जगह अब असामाजिक तत्वों और शराबियों ने ले ली है.

By

Published : Apr 15, 2019, 1:21 PM IST

Updated : Apr 15, 2019, 3:02 PM IST

पुष्प वाटिका

खंडहर में तबदील हुआ पुष्प वाटिका

जशपुर: जिले के पत्थलगांव जनपद मुख्यालय का एकमात्र पुष्प वाटिका पूरी तरह उजड़ चुका है. नगर शासन की उदासीनता के कारण इस पार्क की हालत बद से बदतर होती जा रही है. पार्क में लगे पेड़-पौधे पूरी तरह सूख कर खत्म हो गए है. गार्डन अब फूल-पौधों की बजाए असामाजिक तत्वों और शराबियों का अड्डा बन चुका है.

बंजर हो चुका है पुष्प वाटिका
पत्थलगांव के ह्रदय स्थल में 2009 में यह पुष्प वाटिका का निर्माण किया गया था. इसके बाद 3 सालों तक तो इसकी देखभाल और रखरखाव का काम किया गया लेकिन इसके बाद इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया जिससे ये पार्क लगातार उपेक्षा का शिकार बना रहा और आज पूरी तरह बंजर हो चुका है. हरियाली की जगह सूखे ग्राउंड ने ले ली है जहां शराब की बोतले बिखरी हुई है.

पार्क को नए सिरे से शुरू कराने की मांग


पार्क में लगी पंपिंग पाइप, फ़व्वारा, शेड सब टूट-फुट गए हैं. पार्क में अब न तो महिलाएं आती हैं न ही बच्चे. शहरवासियों की मांग है कि इस पार्क को दोबारा नए सिरे से शुरू किया जाए, जिससे यहां बच्चे खेल सकें और व्यस्क योग कर सकें. मामले में नगर पंचायत के सीएमओ ने बताया की पुष्प वाटिका बहुत ही खराब हालत में है यहां लगे सभी सामानों की चोरी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि पार्क का मरम्मत कराया जाएगा साथ ही की पार्क में लगे समान की दोबारा से खरीदी की जाएगी

Last Updated : Apr 15, 2019, 3:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details