छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

भड़काऊ पोस्ट करने वालों की अब खैर नहीं, सोशल मीडिया पर है पुलिस की नजर

सोशल मीडिया में आए दिन गलत और भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ पुलिस ने अपनी नजर अब टेढ़ी कर ली है. ऐसे लोगों पर अब पुलिस कड़ी कार्रवाई करने जा रही है.

By

Published : Apr 21, 2020, 6:06 PM IST

Action against wrong post
भड़काऊ पोस्ट करने वालो पर कार्रवाई

जशपुर:देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच अब जशपुर पुलिस ने सोशल मीडिया को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया है. जिसके तहत सोशल मीडिया पर भड़काऊ या आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, ताकि इस तरह के पोस्ट सोशल मीडिया पर डालने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके.

भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई

दअरसल कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट डाले जा रहे थे. इसे देखते हुए जशपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर अलर्ट जारी किया है, ताकि अशांति का माहौल नहीं बने.

भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर नजर टेढ़ी

जशपुर एसडीओपी राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप जैसे सोशल साइट पर भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर पुलिस निगरानी रख रही है. भ्रामक पोस्ट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसे लोगों पर निगरानी रखने के लिए एक टीम भी बनाई गई है, जो ऐसी पोस्ट पर नजर रखेंगे.

सौहार्द्र बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई

जशपुर पुलिस ने सोशल मीडिया पर जातिगत, धार्मिक और सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले पोस्ट करने से बचने की अपील की है. ऐसे पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि निजामुद्दीन मरकज से जुड़े जमातियों के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के कई मामले सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर कई आपत्तिजनक टिप्पणी की गई. जिसके चलते पुलिस को ऐसे पोस्ट पर पहरा बैठाना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details