छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जशपुर : सब स्टेशन से ट्रांसफॉर्मर चोरी कर ले गए आरोपी, बाइक ने दिया धोखा और पहुंच गए जेल

जशपुर विद्युत विभाग के सब स्टेशन से चोरों ने दो ट्रांसफॉर्मर चोरी कर लिए, लेकिन इसकी जानकारी अधिकारियों को नहीं लगी. लेकिन चोरों की बाइक खराब हो गई और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Mar 28, 2019, 6:54 PM IST

ट्रांसफार्मर कि हुई चोरी

जशपुर : विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी कितने सक्रिय और सजग हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, 'सब स्टेशन में रखे ट्रांसफॉर्म्स को चोरों ने चुरा भी लिया और ले जाने भी लगे, इस दौरान विभाग के अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी, लेकिन भागते वक्त चोरों की बाइक खराब हो गई और वो पुलिस के हत्थ चढ़ गए.

मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के गम्हरिया रोड के विद्युत सब स्टेशन का है. कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने बताया कि, '18 मार्च को कोतवाली पुलिस को सूचना मिली कि दो संदिग्ध युवक मोटरसाइकिल पर ट्रांसफॉर्मर लेकर झारखंड की ओर जा रहे हैं. थोड़ी ही दूर जाने के बाद उनकी बाइक पंक्चर हो गई.

ट्रांसफॉर्मर हुई चोरी

मामले की संदिग्ध मानते हुए कोतवाली पुलिस ने बाइक को कब्जे में लेते हुए दोनों आरोपियों को सीआरपीसी की धारा 41(4-1) के तहत नोटिस देकर ट्रांसफॉर्मर के संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा, लेकिन नोटिस पर आरोपी किसी भी प्रकार के दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए. जिसके बाद आरोपियों से सख्ती से पूछताछ किए जाने पर आरोपियों ने ट्रांसफॉर्मर चोरी करने की बात कबूल ली.
पुलिस ने सीएसपीडीएल के सब इंजीनियर दिनेश आर त्रिपाठी की रिपोर्ट पर आईपीसी की धारा 379 ओर विद्युत अधिनियम की धारा 136 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details