छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jun 30, 2020, 9:20 PM IST

Updated : Jun 30, 2020, 9:32 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम का पुतला फूंकते वक्त हादसा, एक BJYM कार्यकर्ता और 2 पुलिसकर्मी झुलसे

जशपुर में भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सीएम का पुतला दहन किया लेकिन इस दौरान एक कार्यकर्ता और 2 पुलिसकर्मी झुलस गए. जलते हुए पुतले में अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल छिड़क दिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे गई है.

protest of bjym
सीएम का पुतला फूंकते वक्त हादसा

जशपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास के सामने बेरोजगारी से परेशान युवक ने आत्मदाह की कोशिश की थी. जिसके विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश भर में प्रदर्शन कर रही है. जशपुर में भी सीएम का पुतला दहन किया गया लेकिन इस दौरान एक कार्यकर्ता और 2 पुलिसकर्मी झुलस गए. जलते हुए पुतले में अज्ञात व्यक्ति ने पेट्रोल छिड़क दिया, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. घटना के बाद घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे गई.

सीएम का पुतला फूंकते वक्त हादसा

घटना जशपुर शहर के बस स्टॉप की है, जहां भारतीय जनता युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन किया था. पुतला दहन को रोकने के लिए यहां कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण धुर्वे सहित पुलिस की एक टीम मौजूद थी. भाजयुमो के जिलाध्यक्ष विक्रांत सिंह के नेतृत्व में भाजयुमो कार्यकर्ता ने राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए पुतले पर आग लगाई, इसे रोकने के लिए कोतवाली में पदस्थ एएसआई बरनसाय पैंकरा और मुंशी मनोज सिंह सहित पुलिस के जवान आगे आए.

घायल पुलिसकर्मी

इससे दोनों पक्षों में पुतले को लेकर छीना झपटी होने लगी, इसी दौरान किसी ने जलते हुए पुतले में बोतल से पेट्रोल छिड़क दिया. जिससे एकाएक आग भड़क गई. आग की चपेट में आने से भाजयुमो कार्यकर्ता अमन शर्मा का चेहरा, एएसआई बरनसाय पैंकरा का सिर और मुंशी मनोज सिंह का हाथ झुलस गया है. घायलों को तत्काल इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया. मामले में कोतवाली प्रभारी लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने बताया कि एमएलसी रिपोर्ट और उच्च अधिकारियों के निर्देश के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी.

घायल कार्यकर्ता

पढ़ें-जगदलपुर : BJYM ने फूंका सीएम भूपेश बघेल का पुतला, सरकार पर लगाए वादाखिलाफी के आरोप

रायपुर से बस्तर तक विरोध प्रदर्शन

आज रायपुर और बस्तर में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ बस्तर BJYM ने जमकर नारेबाजी की. BJYM ने बीजेपी कार्यालय के पास और गोल बाजार चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया. पुलिस बल के मौके पर मौजूद रहने के बावजूद BJYM के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री का पुतला फूंकने में कामयाब रहे और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

Last Updated : Jun 30, 2020, 9:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details