छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

126 तालाबों के नगर पंचायत में पानी के लिए मचा हाहाकार, ग्रामीणों ने की प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

जिले के पामगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत खरौद नगर पंचायत में ग्रामीणों को भारी पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. आक्रोशित ग्रामीणों ने नगर पंचायत के मुख्य द्वार पर बैठकर प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

By

Published : May 30, 2019, 10:23 PM IST

धरना देते ग्रामीण

जांजगीर चांपा: गर्मी बढ़ने के साथ ही पूरे प्रदेश में पानी की समस्या बनी हुई है. जिले के पामगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत खरौद नगर पंचायत में ग्रामीणों को भारी पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. आक्रोशित ग्रामीणों ने नगर पंचायत के मुख्य द्वार पर बैठकर प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

धरने पर ग्रामीण

सूखने के कगार पर तालाब
बता दें कि नगर पंचायत खरौद में 126 तालाब हैं, लेकिन सब सूखने के कगार पर है. ग्रामीणों का आरोप है कि बीते 5 सालों में कई बार प्रशासन को अपनी समस्या बताते हुए आवेदन दिया गया है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया है. उनका कहना है कि नगर पंचायत खरौद ने 17 बोर की स्वीकृति दी गई थी, लेकिन अब तक सिर्फ 3 ही बोर ही खुदवाया गया है और वो भी सूखे पड़े हैं.

हैंडपंप की स्थिति खराब
ग्रामीणों ने बताया कि 15 वार्डो के हैंडपंप की स्थिति खराब है. वहीं जिन हैंडपंप या बोर की स्थिती सही है उन पर रसूखदारों ने कब्जा किया हुआ है. वहीं नायाब तहसीलदार, जनप्रतिनिधि और मुख्य नगर पंचायत अधिकारी का कहना है कि शासन को कई बार पानी की समस्या को लेकर पत्र लिखा गया है जिन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. बहरहाल ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पानी की व्यवस्थाएं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details