छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

खबर का असरः समाज ने बंद कर दिया था इस परिवार का हुक्का-पानी, हमारी खबर ने लौटाई 'जिंदगी'

खबर का हुआ असर, पीड़ित परिवार को तहसीलदार प्रियंका बंजारा ने दिलाया न्याय.दबंगों ने पीड़ित परिवार का हुक्का-पानी बंद करने का तुगलकी फरमान सुनाया था. अब हमारी खबर ने उन्हें राहत पहुंचाई है.

By

Published : Mar 2, 2019, 6:11 PM IST

पीड़ित परिवार

जांजगीर चांपा: जिले के जैजैपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत जर्वे के फैसले ने एक गरीब परिवार को न्याय की आस में पुलिस की चौखट तक पहुंचा दिया था, जिस की सुनने वाला कोई नहीं था. ग्राम पंचायत के दबंगों ने पीड़ित परिवार का हुक्का-पानी बंद करने तक का तुगलकी फरमान सुना डाला था. अब हमारी खबर ने उन्हें राहत पहुंचाई है.

वीडियो

पंचायत का फरमान था कि कोई भी इस परिवार से ताल्लुक नहीं रखेगा, यदि किसी ने भी ताल्लुक रखा तो उसे एक हजार रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा.

इस फैसले से पीड़ित परिवार की परेशानियां बढ़ गई, जिसके बाद पीड़ित परिवार ने जैजैपुर थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी और न्याय की गुहार लगाई थी, लेकिन सुनने वाला कोई नहीं था. पिछले सात सालों से पीड़ित परिवार गांव बहिष्कार का दंश झेल रहा था.

इस मामले में ईटीवी भारत ने इस खबर को बड़ी प्रमुखता से दिखाया था. अधिकारियों को भी इस मामले में फौरन कर्रवाई करने की बात की थी, जिसका नतीजा बहुत ही सुखद रहा. खबर पर संज्ञान लेते हुये तहसीलदार प्रियंका बंजारा ने ग्राम पंचायत जर्वे पहुंचकर सभी ग्रामीणों की बैठक बुलाकर उन्हें समझाया. इस पर सभी ग्रामीण और पीड़ित पक्ष ने सहमति के साथ एक साथ रहने की बात पर राजी हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details