छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा: नियमों की धज्जियां उड़ा रहे क्रशर संचालक, जिम्मेदार मौन

मवेशी के शव के पास पत्थर के टुकड़े पाए गए हैं, जिससे लोगों में आक्रोश है. आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि वे ब्लास्टिंग की वजह से हमेशा डरे रहते हैं.

By

Published : Jun 1, 2019, 1:22 PM IST

मवेशी के शव के पास पत्थर के टुकड़े पाए गए हैं

जांजगीर-चांपा: जिले में क्रशर संचालक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. पकरिया से लगे सिल्ली मुख्य मार्ग पर ब्लास्टिंग में मवेशी की मौत हो गई. मवेशी के शव के पास पत्थर के टुकड़े पाए गए हैं, जिससे लोगों में आक्रोश है. आस-पास रहने वाले लोगों का कहना है कि वे ब्लास्टिंग की वजह से हमेशा डरे रहते हैं.

नियमों की धज्जियां उड़ा रहे क्रशर संचालक

मवेशी का मालिक कोटवार को लेकर घटनास्थल पहुंचा, जिसके कुछ देर बाद गांव के सरपंच उपसरपंच ने ग्रामीणों के साथ क्रशर के पास पहुंचकर घटना के संबंध में जानकारी ली. क्रेशर मालिक ने इस तरह की घटना से इनकार कर दिया है. क्रशर मालिक का कहना है कि उसने मवेशी को पानी पिलाकर उसकी जान बचाने की कोशिश की थी.

ब्लास्टिंग की वजह से लोग परेशान
आस-पास रहने वाले लोगों का आरोप है कि ब्लास्टिंग की वजह से उन्हें डर कर रहना पड़ता है. ग्रामीण मनसराम सुमन ने कहा कि वो अपने परिवार के साथ ब्लास्टिंग के दौरान तखत के नीचे छुप जाते हैं. वहीं एक परिवार ने अपना घर छोड़ दिया है. पकरिया के होटल संचालक अजय कैवर्त्य का कहना है कि ब्लास्टिंग की वजह से उनके घर की दीवार फट गई. वहीं धूल की वजह से आने-जाने वालों को परेशानी होती है.

जानकारी के बाद भी कार्रवाई नहीं
घटना की जानकारी कई बार अफसरों को दी गई है लेकिन अभी तक किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है. इस तरह क्रशर संचालकों की मनमानी से विभाग पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं.

सरपंच ने लगाया आरोप
ग्राम पकरिया के सरपंच ने मनीष सिंगसर्वा ने क्रशर संचालक पर शासकीय जमीन पर मिट्टी डंप करने का आरोप लगाया है. सरपंच ने इसकी शिकायत पटवारी से भी की है, जिसके बाद पटवारी ने दोबारा सीमांकन की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details