छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

IMPACT: प्रोजेरिया पीड़ित बच्चे के परिवार से मिलने पहुंचे पामगढ़ एसडीएम

पामगढ़ ब्लॉक के नट मोहल्ले में 5 महीने का एक बच्चा प्रोजेरिया बीमारी से ग्रसित है. यह खबर ETV भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी. इसकी जानकारी के बाद पामगढ़ एसडीएम ने पीड़ित बच्चे के परिवार से मुलाकात की है और बच्चे के इलाज के लिए सरकारी मदद की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

By

Published : Sep 12, 2020, 8:28 PM IST

Updated : Sep 12, 2020, 9:48 PM IST

child suffering from Progeria in janjgir champa
ETV भारत की खबर का असर

जांजगीर-चांपा: ETV भारत की खबर का बड़ा असर हुआ है. प्रोजेरिया से ग्रसित बच्चे के परिवार से पामगढ़ एसडीएम मिलने पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार को बीएमओ पामगढ़ को मामले की प्राथमिक जानकारी देने को कहा है. इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग बच्चे के इलाज की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पामगढ़ ब्लॉक के नट मोहल्ले में एक 5 महीने का बच्चा प्रोजेरिया बीमारी से ग्रसित है. यह खबर ETV भारत ने प्रमुखता से दिखाई थी. जिसके बाद पामगढ़ एसडीएम अनुपम तिवारी बारगांव के नट मोहल्ला पहुंचे.

ETV भारत की खबर का असर

एसडीएम ने पीड़ित बच्चे के परिवार से मुलाकात की और इस संबंध में पूरी जानकारी ली. इसके बाद एसडीएम अनुपम तिवारी ने बच्चे के पिता मुकेश नट और नाना कमलेश नट को पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर से मुलाकात करने को कहा. ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर को बच्चे के इलाज के संबंध में किस तरीके से सहायता दी जा सकती है इस पर एसडीएम पामगढ़ ने निर्देशित किया है.

पढ़ें-जांजगीर-चांपा: प्रोजेरिया बीमारी के जकड़ में 5 महीने का मासूम, परिवार ने PM मोदी से लगाई मदद की गुहार

बच्चे के इलाज के लिए मदद की प्रक्रिया शुरू

पीड़ित बच्चे को शासन की ओर से मदद देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बता दें कि पामगढ़ के बारगांव स्थित नट मोहल्ले में मुकेश नट के दूसरे बच्चे को प्रोजेरिया बीमारी हो गई है. मुकेश के पहले बच्चे की प्रोजेरिया बीमारी से मौत हो चुकी है, जबकि दूसरा बच्चा भी प्रोजेरिया बीमारी से पीड़ित है. प्रोजेरिया बीमारी लाखों लोगों में से किसी एक को होती है. लेकिन एक परिवार में दो बच्चे की प्रोजेरिया बीमारी होने का केस शायद पहली बार देखने को मिल रहा है.

Last Updated : Sep 12, 2020, 9:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details