छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर चांपा: एक साल बाद भी नहीं मिला ODF का पैसा, उग्र आंदोलन की चेतावनी

जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सक्ती जनपद पंचायत की 71 ग्राम पंचायतों को ODF तो घोषित कर दिया गया है, लेकिन किसी भी  हितग्राहियों को शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई है.

By

Published : Jun 4, 2019, 2:43 PM IST

Updated : Jun 4, 2019, 6:13 PM IST

हितग्राहियों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

जांजगीर चांपा: सक्ती जनपद को ODF घोषित हुए करीब एक साल से ज्यादा हो रहा है, लेकिन अभी तक किसी को भी शौचालय निर्माण के लिए प्रोत्साहन राशि नहीं मिली है. प्रोत्साहन राशि न मिनले से नाराज ग्रामीणों ने JCCJ कार्यकर्ताओं के साथ सक्ती जनपद पंचायत का घेराव कर दिया.

हितग्राहियों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

नहीं मिला हितग्राहियों को पैसा

जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सक्ती जनपद पंचायत के 71 ग्राम पंचायतों को ODF तो घोषित कर दिया गया है, लेकिन किसी भी हितग्राहियों को शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई है.

आंदोलन की चेतावनी
जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री आवास योजना पर तंज कसते हुए कहा कि, आवास योजना में जिले में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है. कार्यकर्ताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि, अगर हितग्राहियों को जल्द भुगतान नहीं किया जाता है, तो वे लोग सक्ती क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों के हितग्राहियों के साथ जनपद कार्यालय का घेराव करेंगे. इधर, जनपद सीईओ का कहना है कि, अंतर्राज्यीय दल की जांच के बाद ही सक्ती जनपद को ODF घोषित किया गया है और जल्द ही हितग्राहियों को पैसा दे दिया जाएगा.

Last Updated : Jun 4, 2019, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details