छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जैजैपुर: कुएं में गैस रिसाव से 4 की मौत, अस्पताल ने भी की लापरवाही !

जांजगीर-चांपा के जैजैपुर ब्लॉक में कुएं में मिथेन गैस रिसाव से दो ग्रामीण बेहोश हो गए थे. दोनों को बचाने सगे भाई भी कुएं में उतरे लेकिन वे भी बेहोश हो गए. पुलिस की मदद से चारों को हॉस्पिटल लाया गया लेकिन किसी की जान नहीं बचाई जा सकी. परिजन अस्पताल पर लापरवाही का भी आरोप लगा रहे हैं.

By

Published : Jun 10, 2020, 2:23 PM IST

Updated : Jun 10, 2020, 2:54 PM IST

death due to methane gas in janjgir
जांजगीर में गैस रिसाव से 4 की मौत

जांजगीर-चांपा: जैजैपुर ब्लॉक में दर्दनाक घटना हुई है. कुएं में मिथेन गैस रिसाव से दो ग्रामीण बेहोश हो गए थे. दोनों को बचाने दो सगे भाई भी कुएं में उतरे लेकिन वे भी बेहोश हो गए. पुलिस की मदद से चारों को हॉस्पिटल लाया गया लेकिन किसी की जान नहीं बचाई जा सकी. परिजन अस्पताल पर लापरवाही का भी आरोप लगा रहे हैं.

जैजैपुर स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने चारों की मौत की पुष्टि की. इस बीच मृतक के परिजनों द्वारा चिकित्सालय में हंगामा किए जाने खबर मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है. परिवारवालों का कहना है कि अस्पताल लाने पर चारों को उचित इलाज नहीं मिला. परिजन का आरोप है कि नर्सों ने न तो ट्रीटमेंट किया और न ही ऑक्सीजन दिया. वे अब फिर कभी सरकारी हॉस्पिटल नहीं आने की बात कह रहे हैं.

जांजगीर में गैस रिसाव से 4 की मौत

मिथेन गैस की वजह से बेहोश हुए चारों

जैजैपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत धमनी में कुएं का निर्माण कार्य चल रहा था. 9 जून को मौसम खराब होने के कारण काम बंद कर कुएं को ढक कर छोड़ दिया गया था. 10 जून को कुएं की सफाई के लिए एक ही परिवार के दो भाई हेमंत रात्रे और चिंतामणि कुएं में उतरे. कुएं में मिथेन गैस भरने से दोनों का दम घुटने लगा और बेहोश हो गए. इन्हीं में से एक की पत्नी ने पास ही काम कर रहे नागेंद्र और महेंद्र को इसकी जानकारी दी.

परिजनों ने अस्पताल में मचाया हंगामा

महिला की चिल्लाने की आवाज सुनकर नागेंद्र और महेंद्र भी कुएं में उतर गए. लेकिन सभी बेहोश हो गए. जिसके बाद आस-पास के गांववालों ने हसौद पुलिस को इसकी जानकारी दी. थाना प्रभारी ने चारों को कुएं से निकलवाया और तत्काल 112 से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर पहुंचवाया. जहां डॉक्टर्स ने चारों को मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद मृतकों के परीजनों ने जमकर हंगामा मचाया.

Last Updated : Jun 10, 2020, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details