छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सामूहिक विवाह समारोह: 13 दिव्यांग जोड़ों ने लिए सात फेरे

सामूहिक विवाह समारोह में 13 दिव्यांग जोड़ों ने सात फेरे लिए. इस समारोह में शहर के समाजसोवियों ने नव दंपति को उपहार और आशीर्वाद दिया.

By

Published : Jan 20, 2020, 11:55 AM IST

Updated : Jan 20, 2020, 1:30 PM IST

disabled wedding ceremony at janjgir champa
दिव्यांगों की शादी

जांजगीर-चांपा: शहर के सक्ती मारवाड़ी धर्मशाला में दिव्यांग सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन कराया गया था. आयोजन में छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्य प्रदेश और झारखंड से दिव्यांग जोड़े पहुंचे थे. सक्ती नगर पालिका अध्यक्ष सुषमा दादू कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं. सुषमा दादू के अलावा शहर के और गणमान्य लोग भी समारोह में उपस्थित होकर नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिए.

सामूहिक विवाह समारोह

समारोह में 13 दिव्यांग जोड़े की शादी कराई गई. मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष ने आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि समाज के लोगों के लिए ये बहुत ही सराहनीय कार्य है. उन्होंने कहा कि दिव्यांगों की सेवा और सहायता करना ही सच्ची नारायण सेवा है.

पढ़ें : बीजापुरः पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक नक्सली ढेर

समारोह में गायत्री परिवार के लोगों ने मंत्रोच्चार के साथ रीति-रिवाज से दिव्यांगों को फेरे दिलवाए. शहर के समाजसोवियों ने नव दंपति को उपहार और आशीर्वाद दिया. सभी कन्याओं को सोने-चांदी के जेवर, साड़ियां और दूल्हों को कपड़ों के साथ गद्दा तकिया, रजाई के साथ नकद राशि भी दी गई.

Last Updated : Jan 20, 2020, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details