छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अफ्रीकी फुटबॉलर का शव लेने जांजगीर पहुंची टीम

By

Published : Aug 23, 2019, 6:07 PM IST

जांजगीर-चांपा में फुटबॉलर का शव लेने के लिए अफ्रीकी दूतावास का अथॉर्रिटी लेटर ट्रांसपोर्ट कंपनी की एक टीम जांजगीर चांपा पहुंची. शुक्रवार को आइवरीकोस्ट के दूतावास का अथॉरिटी लेटर लेकर आए कंपनी के कर्मचारियों को पुलिस ने शव सौंप दिया है.

शव ले जाती टीम

जांजगीर-चांपा: जिले के बाराद्वार में 9 अगस्त को अफ्रीकन फुटबॉलर अबुबकर की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई थी. उसका शव लेने के लिए मुंबई से एक टीम शहर आई. शव लेने के लिए ट्रांसपोर्ट करने वाली कंपनी अपने साथ दूतावास से अथॉरिटी लेटर लेकर पहुंची थी. इसके बाद पुलिस ने शव को उन्हें सौंप दिया.

वीजा से हुई युवक की पहचान
गौरतलब है कि 9 अगस्त को बाराद्वार के पास रेलवे ट्रैक पर एक युवक की लाश मिली थी. युवक के पास मिले वीजा से उसकी पहचान आइवरी कोस्ट के डायमंडे अबुबकर के तौर पर हुई. युवक के पास मिले मोबाइल नंबर से संपर्क करने पर पुलिस को युवक की पहचान अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट के फुटबॉल खिलाड़ी के तौर पर हुई थी. इस दौरान यह भी पता चला था कि मृतक खिलाड़ी केरल के एक क्लब की ओर से खेलता था. तब यह आशंका जताई गई थी कि वह कोलकाता की ओर जाने वाली किसी ट्रेन में यात्रा करते समय ट्रेन से गिरा होगा जिससे उसकी मौत हो गई होगी.

आइवरीकोस्ट दुतावास से पहुंचे लोगों को सौंपा शव
पुलिस ने डायमंडे अबुबकर के शव को पोस्टमार्टम के बाद डीप फ्रिजर में रखा था. लगभग पखवाड़े भर की कानूनी मशक्कत के बाद आइवरीकोस्ट दूतावास के अथॉरिटी लेटर के साथ दो लोग नागपुर से एंबुलेंस लेकर शव लेने के लिए पहुंचे थे. पुलिस ने पूरी फार्मेलिटी के बाद शव को सौंप दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details