छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर-चांपा में 7 नये कोविड केयर सेंटर की शुरुआत

By

Published : May 16, 2021, 8:17 PM IST

Updated : May 16, 2021, 11:08 PM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जांजगीर-चांपा में 7 नए कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन किया. कलेक्टर यशवंत कुमार ने कहा कि जिलेवासियों के लिए सुविधाओं को और बढ़ाने का प्रयास जारी रहेगा.

7 NEW COVID CARE CENTERS IN JANJGIR CHAMPA
जांजगीर-चांपा को 7 नये कोविड केयर सेंटर की सौगात

जांजगीर-चांपा:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को जांजगीर-चांपा जिले में 7 नए कोविड केयर सेंटर्स का वर्चुअल उद्घाटन किया. इन कोविड सेंटर्स में मरीजों के लिए 508 बेड उपलब्ध रहेंगे. जिनमें 300 ऑक्सीजन बेड है. वहीं 208 सामान्य बेड भी कोविड-19 मरीजों के लिए तैयार किए गए हैं. कलेक्टर यशवंत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलेवासियों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार जारी है. सुविधाओं को और बढ़ाने का प्रयास जारी रहेगा.

जांजगीर-चांपा में 7 नये कोविड केयर सेंटर की शुरुआत

मड़वा कोविड केयर सेंटर में कुल 100 बिस्तर उपलब्ध है. इसमें से 70 ऑक्सीजन बेड है. इसी तरह पामगढ़ कोविड केयर केंद्र में 150 बिस्तरों में 50 बिस्तर ऑक्सीजन से लैस हैं. जांजगीर पुलिस लाइन में बने कोविड केयर केंद्र में 18 में 8 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा है. कुलिपोटा कोविड केयर केंद्र में 150 में से 50 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा है. कोविड केयर केंद्र पीआईएल में उपलब्ध 50 बिस्तरों में पांच बिस्तर ऑक्सीजन बेड, कोविड केयर केंद्र नवागढ़ के सभी 10 बिस्तर ऑक्सीजन से लैस हैं. कोविड केयर केंद्र जिला चिकित्सालय जांजगीर में 30 में 21 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा है.

सीजी टीका पोर्टल में सर्वर की दिक्कत, हितग्राही हुए परेशान

अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का वर्चुअल शिलान्यास

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने अपने निवास कार्यालय से ही बिलासपुर में 93 करोड़ 70 लाख रुपये की लागत से अरपा उत्थान एवं तट संवर्धन कार्य का शिलान्यास किया. शिलान्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता गृहमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने की. अरपा नदी पर किए जाने वाले उत्थान और तट संवर्धन कार्य की लागत 93 करोड़ 70 लाख रुपये होगी.

Last Updated : May 16, 2021, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details