छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मोबाइल टॉवर लगाने के नाम पर 39 लाख की ठगी, कोलकाता से 3 आरोपी गिरफ्तार

मोबाइल टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले में फिलहाल चार आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

By

Published : Feb 23, 2021, 10:51 PM IST

cheating in name of setting up a mobile tower
ठगी के आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा: मोबाइल टावर लगाने के नाम पर 39 लाख रुपये की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों को कोलकाता से ट्रांजिट रिमांड पर गिरफ्तार कर जांजगीर लेकर आई है.

ठगी के आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर निवासी शैलेंद्र कुशवाहा नाम के व्यक्ति ने ठगी की रिपोर्ट 8 फरवरी को जांजगीर थाने में दर्ज कराई थी. पीड़ित के मुताबिक मोबाइल टावर लगाने वाली कंपनी के अधिकारी होने का हवाला देते हुए आरोपियों ने उसे झांसे में लिया था. जिसके बाद आरोपियों ने उससे अलग-अलग डेट पर प्रोसेसिंग फीस के नाम पर धीरे-धीरे 39 लाख रुपये की मांग की. आरोपी ने रुपये दे भी दिए.

कंपनी का निदेशक बताकर निजी बैंक से 41 लाख की ठगी

पुलिस ने जब्त की राशि

जांजगीर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज होने के बाद साइबर एक्सपर्ट की मदद से इन आरोपियों तक पहुंचने में सफलता पाई. जिसके बाद कोलकाता जाकर ट्रांजिट रिमांड लेकर इन्हें जांजगीर लाया गया है. आरोपियों के पास से 25 हजार रुपये नकदी के साथ कई बैंकों के एटीएम और कई पैन कार्ड भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस ने जब्त किया सामान

चार आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी

पुलिस ने बताया कि मामले के चार अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है. जिसके लिए टीम कोलकाता जाएगी और उन्हें विधिवत गिरफ्तार कर जांजगीर लाएगी. फिलहाल इन तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details