छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 14, 2019, 11:40 AM IST

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा : शोपीस बनी तीसरी आंख, सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं जिम्मेदार

जांजगीर में यातायात और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन ये महज शोपीस ही बनकर रह गए हैं, जिससे सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं.

बंद पड़ी है तीसरी आंख

जांजगीर-चांपा : यातायात और सुरक्षा व्यवस्था के लिए चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन अब वो शोपीस साबित हो रहे हैं. लम्बे समय से बंद पड़े हैं, जिससे तीसरी आंख से निगरानी नहीं हो पा रही है. वहीं जिम्मेदार अधिकारी भी सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराने के लिए ध्यान नहीं दे रहे हैं.

वीडियो

यातायात शाखा के कार्यालय में बाकायदा सीसीटीवी कैमरे का डिस्प्ले बोर्ड लगा है, लेकिन डिस्प्ले बोर्ड भी ब्लैक पड़ा है, कैमरों में कुछ रिकॉर्ड ही नहीं हो रहा. इस बात की जानकारी जिम्मेदार अधिकारियों को भी है, लेकिन बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे को दुरुस्त कराने की दिशा में कोई भी गंभीर नजर नहीं आ रहा है. इधर सीसीटीवी कैमरे बंद होने से यातायात और सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं.

पढ़ें: जांजगीर चांपा: भरमार बंदूक से शादी में हुई जमकर फायरिंग, 4 गिरफ्तार

जनसहयोग से लगे थे सीसीटीवी कैमरे
यातायात डीएसपी शिवचरणसिंह परिहार मानते हैं कि बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे को चालू कराना है, लेकिन अभी भी इसके लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाने वालों के भरोसे हैं. उनका कहना है कि सीसीटीवी कैमरे को जनसहयोग से लगवाया गया था. इसमें जो भी तकनीकी खराबी होगी, उसे संबंधितों से जानकारी ली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details