छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जांजगीर-चांपा: दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों को लेकर प्रशासन अलर्ट

जांजगीर-चांपा में प्रशासन दूसरे राज्यों से आ रहे मजदूरों को लेकर अलर्ट हो गया है. चप्पे-चप्पे और चौक-चौराहों पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं, ताकि जिले को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके.

By

Published : May 6, 2020, 3:04 PM IST

Administration alert on workers coming from other states in Janjgir Champa
आ रहे मजदूरों को लेकर प्रशासन अलर्ट

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ को पूर्वी एवं उत्तरी दिशा से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क जांजगीर-बिलासपुर नेशनल हाईवे 49 पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बता दें कि बिलासपुर संभाग अब ग्रीन जोन में आ गया है, वहीं जांजगीर संभाग में एक भी कोविड 19 का केस अब नहीं है और जो पॉजिटिव थे, वे सभी स्वस्थ हो चुके हैं. ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे लोगों की आवाजाही शुरू होने से दोबारा खतरा मंडराने लगा है. यही कारण है कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए जिले की सीमा में चेक प्वॉइंट पर सुरक्षा-व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

चौक-चौराहों पर प्रशासन की निगरानी

कोरोना वायरस को लेकर अब तक जिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था, वह शुरुआती दौर था. असली खतरा अब शुरू हो गया है. राज्य की मुख्य सड़कों से जिस तरह दूसरे राज्यों के मजदूर प्रवेश कर रहे हैं, उससे कोरोना वायरस को लेकर बड़े खतरे की आशंका जताई जा रही है. यही कारण है कि ऐसे चेक प्वॉइंट्स पर भारी सुरक्षा-व्यवस्था तैनात कर दी गई है. ना केवल पुलिस जवानों और अधिकारियों की तैनाती की गई है, बल्कि आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचकर निगरानी कर रहे हैं. जिस तरीके से लॉकडाउन के दो चरणों के बाद छूट मिली है, उसके बाद आवागमन तेजी से हो रहा है और यही सबसे बड़ी मुसीबत है.

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल

दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के आने को लेकर प्रशासन अलर्ट

इस संबंध में एडिशनल एसपी मधुलिका सिंह ने कहा कि दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों का आना शुरू हो गया है. ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर असली चुनौती अब सामने आ रही है. इस चुनौती को लेकर न केवल प्रशासन और पुलिस को अलर्ट होने की जरूरत है, बल्कि आम जनता को भी सावधानी बरतनी पड़ेगी.

पढ़ें-जांजगीर-चांपा: महिला से छेड़छाड़ करने पर आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details