छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर: जिला पंचायत में बीजेपी का परचम, वेदवती कश्यप बनी अध्यक्ष

By

Published : Feb 14, 2020, 6:33 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

जगदलपुर के सबसे बड़े जिला पंचायत के लिए मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो गई है. पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की पत्नी वेदवती कश्यप जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गई हैं. वेदवती को चुनाव के दौरान 15 में से 11 मत मिले हैं.

Vedwati Kashyap becomes president in Jagdalpur district panchayat
जिला पंचायत में बीजेपी का परचम

जगदलपुर: बस्तर में पंचायत चुनाव के बाद जिला पंचायत में भाजपा ने कब्जा जमाया है. शुक्रवार को संभाग मुख्यालय जगदलपुर के सबसे बड़े जिला पंचायत के लिए मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई, जिसमें पूर्व सांसद दिनेश कश्यप की पत्नी वेदवती कश्यप जिला पंचायत अध्यक्ष चुनी गईं हैं. अध्यक्ष पद के लिए भाजपा समर्थित वेदवती कश्यप और मनीराम कश्यप और कांग्रेस समर्थित धनुर्जय कश्यप ने नामांकन दाखिल किया था, लेकिन मनीराम कश्यप का नामांकन निरस्त हो गया. इसके बाद वेदवती कश्यप को जिला पंचायत अध्यक्ष चुना गया.

जिला पंचायत में बीजेपी का परचम

पंचायत चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली बीजेपी जिला पंचायत की 15 में से 11 सीटों पर कब्जा करने में सफल हुई है.

वेदवती कश्यप बनी अध्यक्ष

वेदवती को मिले 11 मत

मतगणना में वेदवती कश्यप को कुल 15 मतों में से 11 मत मिले. कांग्रेस को उम्मीद थी कि जिस तरह जनपद चुनाव में कांग्रेस के जीते सदस्यों ने क्रॉस वोट करके भाजपा को जनपद में जीता दिया था. वैसे ही बीजेपी की तरफ से क्रॉस वोट मिलेंगे, लेकिन बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने अपने पार्टी से गद्दारी नहीं की और पूरे 11 मत वेदवती को देकर अध्यक्ष बनाया.

जिला पंचायत में बीजेपी का परचम

कांग्रेस में आपसी गुटबाजी से मिली हार
चुनाव प्रक्रिया में सबसे ताज्जुब की बात यह रही कि कांग्रेस जिला शहर के सभी बड़े नेता और सांसद दीपक बैज अंडर ग्राउंड रहे. जिला पंचायत में हार की वजह कांग्रेस में आपसी गुटबाजी बताई जा रही है. संभाग मुख्यालय में बड़े और कद्दावर नेता की आपसी लड़ाई और मतभेद के कारण जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस को यह हार मिली है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details