छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Bastar: रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर लगाया धर्मांतरण का आरोप

By

Published : Apr 14, 2023, 11:18 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह आज अपने दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचे. डॉ रमन सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं. रमन सिंह ने कहा कि" भूपेश सरकार में धर्मांतरण, तुष्टिकरण की राजनीति बढ़ती जा रही है". Raman singh attacks cm bhupesh

Raman singh attacks cm bhupesh baghel
डॉ रमन सिंह बस्तर पहुंचे

रमन सिंह का भूपेश पर आरोप

बस्तर: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज अपने दो दिवसीय प्रवास पर बस्तर पहुंचे. डॉ रमन सिंह का जगदलपुर के दंतेश्वरी एयरपोर्ट पर भाजपाइयों ने भव्य स्वागत किया. और युवा मोर्चा ने शहर में मोटरसाइकिल रैली भी निकाली. इस दौरान डॉ रमन सिंह ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर गंभीर आरोप लगाया हैं.

तुष्टिकरण की राजनीति का लगाया आरोप: लव जिहाद के सवाल पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि "जब से प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार बनी है. एक वर्ग विशेष के द्वारा जशपुर में, सरगुजा में, बस्तर में घटनाएं हो रही है. अभी बेमेतरा के साजा विधानसभा में जो घटना हुई है और उसके पहले अलग अलग क्षेत्रों में घटनाएं हो रही है. तुष्टिकरण की राजनीति के चलते ऐसे लोगों को कांग्रेस का संरक्षण प्राप्त है. भोली-भाली लड़कियों को, आदिवासियों को धर्मांतरण के लिये प्रेरित करना, उनके नाम से सरपंच बनना, जमीन खरीदना, ये पूरा व्यवसाय बन गया है.

"लव जिहाद की बात करना बंद करें": डॉ रमन सिंह ने कहा कि "धर्मांतरण की आंधी आई है. अभी भी नारायणपुर में 60-70 लोग जेल के अंदर हैं. बल और छल पूर्वक भोले भाले आदिवासियों के खिलाफ साजिश, भूपेश की सरकार में हो रहा है. उसकी ओर देखें, लव जिहाद की बात करना बंद करें."

यह भी पढ़ें:Raipur: इंदिरा की पोती प्रियंका को देखने बस्तर में उमड़ी लाखों की भीड़, सभी ने कांग्रेस पर जताया है भरोसा: सीएम भूपेश बघेल

प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे पर बोले रमन: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के बस्तर दौरे पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि "उनका स्वागत है, लेकिन 10 मिनट के लिए उन्हें नारायणपुर लेकर जाना था. दिखाना था कि, वहां के आदिवासियों की क्या स्थिति है और किस प्रकार सरकार के इशारे पर धर्मांतरण हो रहा है. वो दिखाते, यहां दुकान और ठेला दिखाने से क्या फायदा हुआ."

सीएम भूपेश के राज्यपाल वाले बयान पर बोले: राज्यपाल के अधिकारों की समीक्षा के सवाल पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि, "समीक्षा करने से पहले यह देख लें कि राज्यपाल के अधिकार क्या हैं, कर्तव्य क्या हैं, राज्यपाल क्या कर सकते हैं. सिर्फ अपने विषय को लेकर राज्यपाल को आरोपित करना उचित नहीं." बस्तर में विहिप और भाजपा के द्वारा विशेष समुदाय के खिलाफ आर्थिक बहिष्कार का शपथ ग्रहण किया जाएगा. इस सवाल पर रमन सिंह ने कहा कि "वो स्थानीय मामला हो सकता है, इसे मैं देखूंगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details