छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

जगदलपुर: बोर्ड परीक्षा की तैयारियां पूरी, ब्लॉक स्तर पर उड़न दस्ता टीम का किया गठन

1 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा की तैयारियां पूरी शिक्षा अधिकारी ने जिले और ब्लॉक स्तर पर उड़न दस्ता टीम का किया गठन.

By

Published : Feb 26, 2019, 9:47 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

छात्रा

जगदलपुर: प्रदेश में 1 मार्च से बोर्ड परीक्षा शुरू होने वाली है जिसे लेकर शिक्षा विभाग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. जिले में पहले से ही परीक्षा के लिए गोपनीय सामग्री का वितरण किया जा चुका है और केंद्रों से संबंधित थानों तक प्रश्न पत्र और उत्तर पुस्तिकाएं भी पहुंचाई जा चुकी है. इसके साथ ही शिक्षा अधिकारी ने जिले और ब्लॉक स्तर पर उड़न दस्ता टीम का गठन भी कर दिया है.

वीडियो


जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 10वीं-12वीं परीक्षा के लिए जिले में कुल 88 केंद्र बनाए गए हैं. वहीं इस बार पहले से तय रूट चार्ट के अनुसार ही केंद्रों का निरीक्षण करने का निर्णय भी लिया गया है. इसके लिए जिला स्तर पर 10 उड़नदस्ता की टीम बनाई गई है जो जिले के किसी भी परीक्षा केंद्र में निरीक्षण के लिए जा सकती है. इसके साथ ही अनुविभागीय स्तर पर 3 टीम और ब्लॉक स्तर पर 7 टीम का गठन किया गया है.


जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस बार नकल रोकने उड़नदस्ता की टीम में बढ़ोतरी की गई है. वहीं केंद्रों के निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए उड़नदस्ता की टीम को शालीनता पूर्वक परीक्षार्थियों से पेश आने की हिदायत दी गई है. इसके अलावा छात्रों को इस बार पुस्तिकाओं के ऊपर लिखे रोल नंबर को ढ़कने के लिए स्टिकर भी दिए जाएंगे जिससे ये पता नहीं चल पाएगा कि उत्तर पुस्तिका कहां चेक हो रही है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details