छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

इस समस्या का निपटारा नहीं होने से वार्डवासियों ने चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

जगदलपुर के रमैया वार्ड में कुछ देर की बारिश से ही जल भराव की स्थिति बन जाती है और लोगों के घरों में पानी भर जाता है. जिससे परेशान होकर वार्डवासियों आने वाले नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

By

Published : Sep 10, 2019, 11:47 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

वार्डवासियों ने दी नगरीय निकाय चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

जगदलपुर: जिले में दो दिनों तक लगातार हुई बारिश की वजह से शहरवासियों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. शहर के कई निचली बस्तियों के घरों में कमर तक पानी भर गया है.

जगदलपुर के रमैया वार्ड में कुछ देर की बारिश से ही जल भराव की स्थिति बन जाती है और दो दिन लगातार बारिश होने की वजह से वार्ड के कई घरों में घुटनों तक पानी भर गया है. सालों से इस समस्या से जुझ रहे वार्डवासियों ने आने वाले नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

समस्या का निपटारा नहीं होने से वार्डवासियों ने चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी

'जनप्रतिनिधि देते हैं सिर्फ आश्वासन'
वार्डवासियों का कहना है कि, 'पिछले चार सालों से वार्ड में नाली निर्माण की मांग की जा रही है और हर साल स्थानीय जनप्रतिनिधि वार्ड में चुनाव के वक्त यहां का दौरा कर नाली बनवाने का आश्वासन देते हैं, जिसे चुनाव होने के बाद भूल जाते हैं.'

वार्ड में हर साल बारिश के दिनों में जल भराव की स्थिति बनती है, साथ ही पानी निकासी के लिए नाला का निर्माण नहीं होने की वजह से शहर का पूरा गंदा पानी वार्ड के सभी घरों में भर जाता है. अपनी समस्याओं का समाधान नहीं होता देख और जल्द ही नाली का निर्माण कर तत्काल इस समस्या का समाधान नहीं मिलने से वार्ड की महिलाओं ने आगामी दिनों में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी है.

पढ़ें-ओजस्वी के घर पहुंचीं देवती, दुख देख छलक पड़े आंसू

SDM ने समस्या से निजात दिलाने का दिया आश्वासन
इधर वार्डवासियों के लगातार दबाव के बाद बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने पहुंचे बस्तर SDM ने लोगों से मुलाकात कर जल्द समस्या का निपटारा करने की बात कही है.
SDM का कहना है कि, 'क्योंकि यह वार्ड दलपत सागर से लगा हुआ है, जिसके लिए नाली निर्माण का कार्य जल्द ही पूरा कराने के साथ निकासी के लिए हर संभव प्रयास करने में प्रशासन और निगम अमला लगा हुआ है.'

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details