छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सांसद दिनेश कश्यप ने राउरकेला एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, जगदलपुर तक हुआ है विस्तार

जगदलपुर : राउरकेला एक्सप्रेस के जगदलपुर तक विस्तार के बाद रविवार को बस्तर सांसद दिनेश कश्यप ने हरी झंडी दिखाकर राउरकेला एक्सप्रेस को रवाना किया, जिसका फायदा अब बस्तरवासियों को मिलेगा पहले ये ट्रेन राउरकेला से कोरापुट तक आती थी, लेकिन बस्तरवासियों की मांग के बाद इसका विस्तार किया गया है.

By

Published : Mar 4, 2019, 12:28 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

नई ट्रेन राउरकेला एक्सप्रेस

इस ट्रेन का लाभ अब बस्तर से उत्तर भारत के शहरों, पश्चिम बंगाल और झारखंड जाने वाले यात्रियों को भी मिलेगा. नई ट्रेन के मिलने से बस्तरवासियों में खुशी की लहर है.

वीडियो
बस्तर सांसद दिनेश कश्यप ने बताया कि, 'पहले राउरकेला से आने वाली एक्सप्रेस ट्रेन ओडिशा के कोरापुट तक संचालित होनी थी. लेकिन कई सालों से बस्तर वासियों की मांग को देखते हुए इस साल बजट सत्र से पहले इस ट्रेन को जगदलपुर तक चलाने की मांग रेल मंत्रालय से की गई थी और आज इस ट्रेन की सौगात बस्तरवासियों को मिली है'.


तीन राज्यों से जुड़ेगी
बस्तर सांसद ने कहा कि, 'राउरकेला एक्सप्रेस से बस्तरवासी सीधे पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार से सीधे जुड़ सकेंगे. पिछले 5 सालों में ये पांचवीं पैसेंजर ट्रेन की सौगात बस्तरवासियों को मिली है और आगामी दिनों में जगदलपुर को रेल मंडल बनाने की भी मांग रेल मंत्रालय से की जाएगी'.


स्थानीय लोगों का कहना है कि, 'समेलश्वरी एक्सप्रेस और दुर्ग इंटरसिटी एक्सप्रेस के समय सारणी में बदलाव कर दिए जाते हैं, तो बस्तर से जाने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी'.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details