छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सड़क निर्माण में लगे 8 वाहनों को नक्सलियों ने फूंका

By

Published : Feb 17, 2021, 6:21 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

मालेवाही थाना क्षेत्र के मालेवाही से कचनार के बीच प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है. जहां नक्सलियों ने काम में लगी 8 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

Naxalites set fire to 8 vehicles
8 वाहनों को नक्सलियों ने फूंका

जगदलपुर:बस्तर में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. मंगलवार की शाम नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे 8 वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इन वाहनों में चार ट्रैक्टर, दो जेसीबी और दो टिप्पर वाहन शामिल है. मालेवाही थाना क्षेत्र के मालेवाही से कचनार के बीच प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का काम चल रहा है. जहां जनमिलिशिया के सदस्य पहुंचे और काम कर रहे लोगों को तत्काल काम बंद करने की चेतावनी दी है. इस वारदात में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई ,लेकिन दंतेवाड़ा और बस्तर जिले से लगे क्षेत्र में नक्सलियों ने एक बार फिर अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है.

बस्तर में नक्सलियों का उत्पात

8 वाहनों को किया आग के हवाले

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, पल्ली-बारसूर और मालेवाही- कचनार इलाके में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. जहां संबंधित ठेकेदार ने स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत के बाद ही वहां कार्य शुरू किया. इसलिए वहां कोई सुरक्षा नहीं दी गई थी. जिसका फायदा उठाते हुए नक्सली संगठन के जनमिलिशिया सदस्यों ने 8 वाहनों के हवाले कर दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से भाग निकले.

दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने 4 वाहनों को किया आग के हवाले

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

आईजी का कहना है कि सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से पुलिस पूछताछ कर रही है. पता लगाया जा रहा है कि नक्सलियों के किस दलम ने इस वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल, पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और उस इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी हैं.

सुरक्षा के साये में होगा सड़क निर्माण का कार्य

आईजी ने बताया कि शासन के त्रिवेणी कार्य योजना के तहत बस्तर पुलिस नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निर्माण का काम करवा रही है. जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं और इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. फिलहाल, घटना के बाद उस इलाके में गश्त बढ़ा दी गयी है. आईजी का कहना है कि पूरी सुरक्षा के बीच इस इलाके में सड़क निर्माण का कार्य जल्द ही पूरा करा लिया जाएगा.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details