छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जगदलपुर: दरभा एम्बुलेंस ब्लास्ट मामले में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Oct 29, 2020, 6:06 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

जगदलपुर में डीआरजी और जिला पुलिस बल की एक संयुक्त टीम को बड़ी सफलता मिली है, 2014 में दरभा एंबुलेंस ब्लास्ट मामले में 1 लाख के इनामी नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने नक्सली के पास से 5 किलो विस्फोटक को भी जब्त किया है. इस ब्लास्ट में CRPF के 5 जवान और 2 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शहीद हुए थे.

naxalite-worth-rs-1-lakh-arrested-jagdalpur
आरोपी नक्सली गिरफ्तार

जगदलपुर: नक्सल मोर्चे के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. डीआरजी और जिला बल की एक संयुक्त टीम ने दरभा थाना क्षेत्र के चांदामेटा से 1 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से 5 किलो विस्फोटक भी बरामद किया गया है.

बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने बताया कि कांगेरवेली में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद डीआरजी और जिला पुलिस बल की एक संयुक्त टीम को मौके के लिए रवाना किया गया था. इसी दौरान बुधवार को दोनो ही टीम चांदामेटा के मिरियामिपारा से गुजर रही थी. तभी जवानों को देखकर नक्सली झाड़ियों में छुपने की कोशिश कर रहा था. जिसके बाद जवानों ने घेराबंदी करते हुए नक्सली को पकड़ लिया.

पढ़ें-दंतेवाड़ा:नक्सलियों के लगाए 133 स्पाइक होल्स जवानों ने किए बरामद

2014 लोकसभा चुनाव में एम्बुलेंस ब्लास्ट में शामिल था आरोपी

गिरफ्तारी के बाद जवानों ने उससे पूछताछ की और बरामद झोले की तलाशी लेना शुरू किया. जवानों ने उसके पास से 5 किलो विस्फोटक समेत वायर और बैटरी बरामद किया. बस्तर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली बोटी मड़कामी 2014 लोकसभा चुनाव के दैरान 108 एम्बुलेंस को ब्लास्ट करने के मामले में शामिल था. इस घटना में CRPF के 5 जवान और 2 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी शहीद हुए थे. जिसके बाद न्यायालय ने घटना का आरोपी बताते हुये स्थायी वारंट जारी किया था. उन्होंने बताया कि उक्त नक्सली के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामले दर्ज है. उस पर एक लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details