छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 16, 2019, 4:05 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

बस्तर विकास प्रधिकरण के उद्घाटन में नहीं पहुंचे विधायक और महापौर

बस्तर विकास प्राधिकरण के नए कार्यालय का उद्घाटन समारोहा विवादों में घिरा रहा. उद्घाटन समारोह को लेकर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं में नाराजगी दिखी. इस कार्यक्रम से कई कांग्रेसी नेता नदारद रहे.

बस्तर विकास प्राधिकरण के कार्यक्रम से स्थानीय कांग्रेस नेता नदारद

जगदलपुर:बस्तर विकास प्राधिकरण के नए कार्यालय का उद्घाटन किया गया. उद्घाटन समारोह में प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा , बस्तर सांसद दीपक बैज समेत प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल और विधायक मौजूद रहे.

बता दें कि कांग्रेस के कई स्थानीय नेता नाराजगी की वजह से समारोह से नदारद रहे. दरअसल नए कार्यालय के उद्घाटन के लिए प्राधिकरण की ओर से आमंत्रण पत्र बनाया गया था, जिसमें जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम और महापौर जतिन जयसवाल का नाम आमंत्रण पत्र में नहीं था.

कांग्रेस के स्थानीय नेताओं में बढ़ी नाराजगी

इससे नाराज विधायक, महापौर और शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा समारोह से नदारद रहे. स्थानीय नेताओं के इस उदघाटन समारोह से नदारद होने के सवाल पर प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने कहा कि 'चूंकि आमंत्रण पत्र में कुछ ही लोगों के नाम अंकित किए जा सकते थे, इस वजह से उनके नाम आमंत्रण कार्ड में नहीं है, लेकिन उन्हें आमंत्रण दिया गया था, उनका इस समारोह में नहीं आना उनकी निजी राय हो सकती है.

वहीं इस मसले पर मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि ' स्थानीय नेता और विधायक इस समारोह में क्यों नही आए, इसकी जानकारी मुझे नहीं है'. उन्होंने जनप्रतिनिधियों का बचाव करते हुए कहा कि 'व्यस्थता होने की वजह से भी स्थानीय नेता इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच सके.

गौरतलब है कि 'प्रदेश में बीजेपी सरकार के दौरान कांग्रेस के नेता सरकारी कार्यक्रमों में उन्हें नजरअंदाज करने का आरोप बीजेपी पर लगाते थे, लेकिन अब कांग्रेस के स्थानीय नेता अपनी ही पार्टी के पदाधिकारियों पर नजरअंदाज करने का आरोप लगा रहे हैं. जिसकी वजह से स्थानीय नेताओं में पार्टी के बड़े नेताओं के खिलाफ नाराजगी बढ़ती जा रही है. हालांकि इस मामले में नाराज कांग्रेस नेता मीडिया से कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details