छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बस्तर: 48 घंटों से जारी है मूसलाधार बारिश, जनजीवन प्रभावित

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूरे बस्तर संभाग में आने वाले दिनों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है. लिहाजा इसके लिए पहले से ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बारिश के कहर को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले 48 घंटों तक इसी तरह ही मूसलाधार बारिश होने से बस्तर संभाग के बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और नारायणपुर और जगदलपुर मे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

By

Published : Aug 14, 2020, 7:17 PM IST

Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

bastar rain news
बस्तर में बारिश से जनजीवन प्रभावित

जगदलपुर: बस्तर संभाग में पिछले 3 दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश जारी है. खासकर बीजापुर और सुकमा जिले में बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. कई नदी नाले उफान में आने के साथ ही अंदरूनी क्षेत्रों में मार्ग भी अवरुद्ध हो गए हैं. इसके अलावा दंतेवाड़ा और जगदलपुर में सुबह से बारिश का कहर जारी है. जगदलपुर की सड़कों में लबालब पानी भरने के साथ ही निचली बस्तियों में भी बारिश का पानी भर गया है.

बस्तर में बारिश से जनजीवन प्रभावित

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पूरे बस्तर संभाग में आने वाले दिनों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है. लिहाजा इसके लिए पहले से ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 3 दिन से हुई लगातार बारिश की वजह से जिले के कई गांवों का संपर्क मुख्य मार्गों से टूट गया है. इसके अलावा सुकमा जिले में भी शबरी नदी में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. अंदरूनी क्षेत्रों के कई घर टापू में तब्दील हो गए हैं. बारिश के कहर को देखते हुए अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले 48 घंटों तक इसी तरह ही मूसलाधार बारिश होने से बस्तर संभाग के बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा और नारायणपुर और जगदलपुर मे बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है.

बस्तर में बारिश से जनजीवन प्रभावित

पढ़ें- रायपुर में लगातार बारिश से उफान पर खारुन, रपटे के ऊपर से बह रहा पानी

बस्तर संभाग के 4 जिलो में पहले ही मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. जिनमें बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिला शामिल हैं. इस मूसलाधार बारिश की वजह से लोगों का घरों से भी निकलना मुश्किल हो गया है.

Last Updated : Jul 25, 2023, 7:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details